Haryana Lottery Fraud; Patwari Cheated of Rs 30 Thousand In Lottery Fraud | फोन कर कहा- 30 हजार की लॉटरी लगी है, वाॅट्सएप चेक करो; बारकोड पर क्लिक किया तो फोन-पे से 49 हजार रुपए निकल गए

पानीपत11 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • ठगी के बाद से आरोपी नहीं उठा रहा फोन, वॉट्सएप पर जा रहे हैं मैसेज
  • पानीपत जिले की मतलौडा पुलिस ने दर्ज किया केस

पानीपत में आए दिन ऑनलाइन खातों से ठगी के मामले सामने आ रहे हैं। ताजा मामला खंडरा गांव का है, जहां नहरी विभाग के पटवारी के खाते से 49 हजार रुपये उड़ा लिए गए। आरोपियों ने लॉटरी निकलने की बात कही और वाट्सएप चेक करने को कहा। जैसे ही वाट्सएप पर आए बारकोड को क्लिक किया तो खाते से पैसे कट गए। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

खंडरा गांव के रहने वाले नहरी विभाग में बतौर पटवारी कार्यरत गौरव सिंह ने बताया कि 2 सिंतबर को उसका मोबाइल छोटा भाई चला रहा था। भाई की उम्र करीब 12 साल है। वह मोबाइल पर गेम खेल रहा था। तभी एक फोन आया। फोन करने वाले ने कहा कि मैं तुम्हारे भाई गौरव का दोस्त बोल रहा हूं। गौरव की 30 हजार रुपये की लॉटरी निकली है। वाट्सएप चेक करके देखो।

भाई ने वाट्सएप चेक किया तो एक बारकोड आया हुआ था। उसने जैसे ही उस बारकोड पर क्लिक किया तो मोबाइल में इंस्टॉल किए गए फोन-पे एप्लीकेशन से 49 हजार रुपये कट गए। पैसे कटते ही मोबाइल गौरव के पास आया तो उसे ठगी का पता चला।

गौरव का कहना है कि ठगी करने वाले का नाम मोहम्मद रफीक है। वह पैसे निकालने के बाद से मोबाइल फोन नहीं उठा रहा है। उसके फोन पर कॉल तो जा रही है। इसके अलावा उसका वाट्सएप चालू है, मैसेज रिसीव हो रहे हैं लेकिन किसी तरह का कोई रिप्लाई नहीं कर रहा। गौरव ने अब मतलौडा थाने में शिकायत दर्ज करवाई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

0

Source link