Villagers troubled by NFL ashes complain to ADC and seek redress | एनएफएल की राख से परेशान ग्रामीणों ने एडीसी को शिकायत कर की समाधान की मांग

पानीपतएक मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
  • एडीसी ने जल्दी ही मौके का मुआयना करनेे का दिलाया भरोसा

एनएफएल की राखी से परेशान ग्रामीणों ने एडीसी को ज्ञापन सौंप समस्या के समाधान की मांग उठाई है। शिकायत में ग्रामीणों ने बताया कि एनएफएल ने डाहर की 200 एकड़ पंचायती भूमि को लीज पर ली हुई है। इसमें एनएफएल से निकलने वाली राख एकत्रित होती है। राखी ले जाने वाले सभी डंपर गांव से गुजरते हैं। इससे ग्रामीण परेशान हैं।

मिनी सचिवालय पहुंचे ग्रामीण कुलदीप सिंह नांदल, रोहताश मास्टर, रजनीश, काला, बिजेंद्र, प्रवीण व प्रेम ने बताया‌ कि गांव डाहर-भादड़ रोड पर एनएफलएल ने भूमि लीज पर ली हुई है। यहां पर डाली जाने वाली एनएफएल की राख उड़कर गांव में जमती रहती है। इससे भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

चर्म रोग बढ़े, आए दिन हो रहे हादसे
ग्रामीणों ने बताया कि राख के कारण कई बार बड़े हादसे भी हो चुके है। राख से लोगों को यहां चमड़ी के रोग भी हो रहे हैं। कई बार ग्रामीण इस संबंध में प्रशासन को गुहार लगा चुके हैं, लेकिन अब तक इसका कोई समाधान नहीं हुआ है। सीएम विंडो में शिकायत के बाद भी समाधान नहीं हो रहा है। आरटीओ व प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के रीजनल ऑफिसर से भी शिकायत कर चके हैं।

0

Source link