हरियाणाः मुरथल के सुखदेव ढाबे में मिले 71 कोरोना पॉजिटिव, पराठे खाने वालों ने बढ़ाई चिंता | chandigarh-city – News in Hindi

हरियाणाः मुरथल के सुखदेव ढाबे में मिले 71 कोरोना पॉजिटिव, पराठे खाने वालों ने बढ़ाई चिंता

अमरिक सुखदेव ढाबा (फाइल फोटो)

दिल्ली-चंडीगढ़ हाइवे पर मौजूद फेमस अमरिक सुखदेव (Amrik Sukhdev) और गरम धरम (Garam Dharam) ढाबे ने कई राज्यों की चिंता बढ़ा दी है. यहां बीते 24 घंटे में 80 से ज्यादा कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाए गए हैं.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    September 4, 2020, 7:25 AM IST

चंडीगढ़. देश भर में जहां एक तरफ कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है वहीं ऐसे में दिल्ली-चंडीगढ़ हाइवे (Delhi-Chandigarh Highway) पर एक ढाबे ने कई राज्यों की चिंता बढ़ा दी है. हरियाणा के मुरथल (Murthal) में फेमस सुखदेव ढाबे (Amrik Sukhdev) में काम करने वाले 71 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. जिसके बाद ढाबे को सील कर दिया और साथ लगते दाबा गरम धरम (Garam Dharam) पर एसडीएम ने दौरा किया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गरम धरम ढाबे में भी 10 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. जिसके बाद इस ढाबे को भी सील कर दिया गया है.

बता दें कि पिछले सुखदेव ढाबे पर 24 घंटे में 71 और गरम धरम ढाबे पर 10 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, सुखदेव और गरम धरम ढाबे पर कोरोना के इतनी बड़ी संख्या में पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद प्रशासन कार्रवाई कर रहा है, लेकिन अब सबसे बड़ी चिंता उन लोगो के लिए है जिन्होंने पिछले कई दिनों में इन ढाबों पर खाना खाया है और इन कर्मचारियो के सम्पर्क में आये हैं. प्रशासन के लिए भी ऐसे लोगों की निशानदेही करना बेहद मुश्किल होगा. हरियाणा, हिमाचल, उत्तर प्रदेश, दिल्ली और पंजाब समेत छह स्टेट्स के लोग यहां का खाना खाने आते हैं.

सुखदेव ढाबा को सील करने के बाद एसडीएम विजय सिंह ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि ढाबे पर कार्यरत 71 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव आए है, हमने 319 कर्मचारियों की सैंपलिंग कराई थी, सैनेटाइज प्रोसेस चल रहा है और जितने भी कर्मचारी पॉजिटिव हैं सभी को आइसोलेट किया गया है. उन्होंने कहा कि सभी ढाबो पर सैंपलिंग की गई है, जिन भी ढाबों से कोरोना पॉजिटिव मामले आ रहे हैं उनको सील किया जाएगा. सभी को एमएचए की गाइड लाइन को फॉलो करने के दिशा निर्देश दिए गए हैं.



Source link