गुरुग्राम की भोंडसी जेल में कोरोना अटैक, 16 कैदियों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव | faridabad – News in Hindi

गुरुग्राम की भोंडसी जेल में कोरोना अटैक, 16 कैदियों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

कोरोना का कहर

गुरुग्राम (Gurugram) की भोंडसी जेल में कई कैदी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. सबसे बड़ा सवाल यह है कि जब सभी कैदियों को COVID-19 टेस्‍ट के बाद ही जेल भेजा जाता है तो फिर कोरोना वायरस का संक्रमण कैसे फैला.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    September 3, 2020, 12:53 PM IST

गुरुग्राम. कोरोना कितना हमलावर और खतरनाक होता जा रहा है, इसका अंदाज़ा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि भोंडसी जेल (Bhondsi Jail) में बंद कैदियों को भी कोरोना महामारी ने अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया है. भोंडसी जेल में बंद कैदियों की जब कोविड टेस्टिंग (Covid Testing) की गई तो उसमें 16 ऐसे कैदी थे, जिनमें कोरोना संक्रमण के लक्षण थे. स्वास्थ्य विभाग ने तमाम 16 कैदियों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कर आइसोलेट कर दिया और इनके बैरक में रहने वाले लोगों की भी टेस्टिंग की जा रही है.

कैदियों में कैसे यह संक्रमण फैल रहा है, इसको लेकर भी सवाल खड़े हो रहे है. बता दें कि किसी भी आरोपी को कोविड 19 की जांच के बाद ही जेल में भेजा जा रहा है. ऐसे में कैसे और किन हालात में संकमण जेल तक पहुंचा जेल प्रबंधन भी इसको लेकर खासी परेशानी में जरूर नज़र आ रहा है.

डॉक्टर ने कही ये बात
वहीं इस मामले में सरकारी अस्पताल के पीआरओ डॉक्टर जे पी यादव की माने तो शुरुआती तौर पर 80 कैदियों के कोविड टेस्ट सैम्पल लिए गए थे. इसी जांच में 16 कैदियों में या अंडर ट्रायल अपराधियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि की जा चुकी है.गुरुग्राम में कोरोना का कहर

बता दें कि साइबर सिटी में कोरोना महामारी ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ते हुए 11 दिन में 1471 मरीज में कोरोना संक्रमण को दर्ज किया गया है. ऐसे में जरूरत है कि महामारी के इस दौर में पूरी तरह एहतियात बरतने की. वहीं हरियाणा में बुधवार को एक दिन में सबसे ज्यादा 1792 नए संक्रमित मरीज सामने आए. इससे पहले मंगलवार को यहां 1692 मरीज मिले थे. इसके अलावा पिछले 24 घंटे में 15 संक्रमितों ने दम तोड़ दिया. इसके साथ ही हरियाणा में मौतों का कुल आंकड़ा 721 पर पहुंच गया है. कुल संक्रमितों की संख्या 68218 हो गई है.



Source link