Panipat news Two L&T officers were kidnapped From Panipat refinery police arrested 8 accused | रिफाइनरी से एलएंडटी के दो अधिकारियों का बारी-बारी से अपहरण कर मारपीट, सरगना समेत 8 आरोपी अरेस्ट

  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Panipat News Two L&T Officers Were Kidnapped From Panipat Refinery Police Arrested 8 Accused

पानीपतएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

पानीपत पुलिस की गिरफ्त में रिफाइनरी के अधिकारियों को किडनैप करने वाले आरोपी।

  • रिफाइनरी में खुद की टैक्सी सैट करवाने और 1 लाख रुपये मंथली की सैटलमेंट में किया था अपहरण
  • एलओसी के उच्च अधिकारियों ने मामला पुलिस के संज्ञान में लाया तो हुई कार्रवाई

पानीपत रिफाइनरी में ठेके पर काम कर रही कंपनी एलएंडटी के दो अधिकारियों को कुछ बदमाशों ने बीते दिनों किडनैप कर लिया। आरोपियों ने किडनैपिंग के बाद उनको बांधकर बेरहमी से पीटा। उनकी डिमांड थी कि रिफाइनरी में लगने वाली टैक्सी उनकी लगाई जाएं, वहां काम करने वाले कर्मचारी उनके लगाए जाएं और 1 लाख रुपये मंथली दी जाए। किडनैपिंग और मारपीट के डर से एक अधिकारी नौकरी छोड़कर भी यहां से चला गया जबकि डर के मारे दोनों ने एफआईआर तक दर्ज नहीं करवाई। हालांकि मामला एलओसी के संज्ञान में आया तो उन्होंने पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अब इस गिरोह के सरगना समेत 8 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इनके पास से हथियार, वारदात में शामिल गाड़ियां भी बरामद की है। पुलिस ने दो को रिमांड पर लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि पूरे गिरोह में 20 से ज्यादा लोग शामिल थे।

बारी-बारी से किया दोनों अधिकारियों को किडनैप
पानीपत डीएसपी हेडक्वार्टर सतीश वत्स ने प्रेसवार्ता कर बताया कि आरोपियों ने दो बार वारदात को अंजाम दिया। उन्होंने सबसे पहले 19 मार्च 2020 को एलएंडटी के रिजनल कंस्ट्रक्शन मैनेजर को पहले प्लांट से बाहर बुलाया और गेट से किडनैप कर लिया। पुलिस का कहना है कि इसके पीछे बाल जट्टान गांव के सतपाल राठी का हाथ था। वह किडनैप करके इस अधिकारी को अपने फॉर्म हाउस पर ले गया। जहां उसे बांधकर पीटा गया। उसके सामने वहीं डिमांड रखी गई कि रिफाइनरी में अधिकारियों को लाने-ले जाने के लिए लगाई जाने वाली टैक्सी उनकी हों, वहां काम करने वाले कर्मचारी उनके कहने पर लगाए जाएं और 1 लाख रुपये मंथली दी जाए। पुलिस का कहना है कि आरोपियों की मार से डरकर रिजनल कंस्ट्रक्शन मैनेजर नौकरी छोड़कर चला गया। इस दौरान लॉकडाउन लग गया।

मामले में प्रेसवार्ता करते हुए डीएसपी हेडक्वार्टर सतीश वत्स।

इसके बाद आरोपियों ने दूसरी वारदात 3 जून 2020 को अंजाम दी। उन्होंने फिर से रिफाइनरी के गेट से एलएंडटी के एचआर मैनेजर को किडनैप कर लिया। आरोपी मैनेजर को फिर से वहीं फॉर्म हाउस पर ले गए और उसकी भी पिटाई की और वहीं तीन डिमांड रखी। इस अधिकारी ने भी पुलिस में शिकायत नहीं दी। मामला जैसे-तैसे रिफाइनरी के उच्च अधिकारियों तक पहुंच गया। उन्होंने इस संबंध में पानीपत पुलिस को अवगत कराया।

पुलिस हरकत में आई और 8 आरोपी पकड़े
इसके बाद पुलिस ने डीएसपी राजेश फोगाट के नेतृत्व में सीआईए-3 इंचार्ज अनिल कुमार को जांच सौंपी। अनिल कुमार की टीम ने इस गिरोह के सरगना बाल जट्टान गांव के सतपाल राठी, सतपाल, महिपाल, करहंस गांव के सत्यनारायण, धनसौली गांव के नवीन, बाबैल गांव के उदय सिंह, बिहौली गांव के धनश्याम और बराणा गांव के अशोक को गिरफ्तार किया है।

20 से ज्यादा आरोपी हैं पूरा वारदात में शामिल
पुलिस का कहना है कि इस पूरी वारदात में 20 से ज्यादा आरोपी शामिल है। अभी मुख्य आरोपी सतपाल राठी और नवीन को रिमांड पर लेकर पूछताछ शुरू की है। इसके बाद अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा।

3 पिस्टल, तीन गाड़ियां और 1 बाइक बरामद
डीएसपी सतीश वत्स ने बताया कि सतपाल राठी के पास से तीन पिस्टल बरामद की गई हैं। तीनों लाइसेंसी हैं। एक पिस्टल उसके खुद के नाम पर है, जबकि दो अन्य के नाम पर हैं। उनकी तलाश की जा रही है। उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ-साथ वारदात में इस्तेमाल की गई एक फॉर्च्यूनर, 2 इनोवा और एक बाइक भी पकड़ी है।

0

Source link