Demand for grant of government employee status and fixing minimum pay scale | सरकारी कर्मचारी का दर्जा देने और न्यूनतम वेतनमान तय करने की मांग

बावल12 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
  • यूनियन ने सहकारिता मंत्री के प्रतिनिधि को सौंपा ज्ञापन

ग्रामीण सफाई कर्मचारी यूनियन की मीटिंग रविवार को प्रधान जुगेश कुमार की अध्यक्षता में आयोजित हुई। मीटिंग के बाद सफाई कर्मचारियों ने सहकारिता मंत्री डॉ. बनवारीलाल के आवास तक प्रदर्शन करते हुए विभिन्न मांगों के समर्थन उनके प्रतिनिधि को ज्ञापन सौंपा।

मीटिंग में जुगेश कुमार ने कहा कि सरकार की तरफ से उनकी मांगों को लेकर अभी तक कोई खास ध्यान नहीं दिया जा रहा है। सरकारी कर्मचारी का दर्जा दिए जाने और न्यूनतम वेतनमान तय करने को लेकर लगातार आंदोलन बाद भी सरकार की तरफ से कोई आश्वासन नहीं दिया जा रहा है। मीटिंग का संचालन करते हुए महेंद्र सिंह ने  कर्मचारियों को सफाई उपकरण, गैस मास्क व मेडिकल सुविधा, भविष्य निधि पेंशन बीमा सुविधा लागू की जाए। प्रांतीय सचिव कामरेड सोमनाथ ने कहा कि सरकार दिखावा ज्यादा करती है और सफाई कर्मचारियों को सुविधा नहीं दे रही है। 

कामरेड पाल सिंह ने कहा कि सरकार की भेदभाव की नीति के खिलाफ आंदोलन ही एकमात्र रास्ता है। मीटिंग पश्चात कर्मचारी अंबेडकर पार्क से प्रदर्शन करते हुए डॉ.बनवारीलाल मंत्री के आवास पर पहुंचे और मांगों का मांग ज्ञापन मंत्री के प्रतिनिधि को सौंपा। इस अवसर पर अशोक कुमार, सत्यवान, कविता, अशोक कुमार सतनाली, योगेश, महेंद्र, मनोज, रमेश देवी, मंजू देवी मौजूद रहे।

0

Source link