Corona effect Rewari city will remain closed for two days due to increasing cases | बढ़ते मामलों की वजह से शहर दो दिन रहेगा बंद, चप्पा-चप्पा होगा सैनिटाइज

रेवाड़ी3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

रेवाड़ी में शहर का दौरा करने के बाद जिला उपायुक्त यशेंद्र सिंह ने फैसला लिया।

  • राज्य में 1 हजार केस का आंकड़ा पार करने वाला रेवाड़ी 5वां जिला बना
  • जिला उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने कोरोना के मद्देनजर पूरा शहर बंद करने के आदेश दिए

रेवाड़ी में लगातार बढ़ रहे मामलों की वजह से जिला प्रशासन ने पूरे शहर को 2 दिन के लिए बंद करने का आदेश जारी किया है। 20 और 21 जुलाई को बाजार नहीं खोले जाएंगे। जिला का औद्योगिक क्षेत्र धारूहेड़ा भी कोरोना का हॉटस्पॉट बन रहा है, इसलिए धारूहेड़ा भी इन दो दिनों में बंद रहेगा। कोरोना प्रभावित एरिया में सैनिटाइजर छिड़काव किया जाएगा। 

रेवाड़ी जिला में अचानक ही कोरोना केस बढ़ गए हैं। रविवार को आए 30 नए मामलों के बाद 1078 संक्रमित हो गए हैं। इसलिए प्रशासन ने अब सख्ती शुरू की है। होम आइसोलेट किया गया व्यक्ति घर से बाहर मिलता है तो उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी। ड्यूटी के लिए दिल्ली-जयपुर ड्यूटी वालों की भी सूची तैयार करने के लिए रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन की जिम्मेदारी तय की गई है।

ये हैं आदेश… फल-सब्जी और किराना दोपहर 3 बजे तक खुलेंगे
जिलाधीश यशेन्द्र सिंह ने जिला में बढ़ते हुए कोरोना केस की रोकथाम के लिए आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 व एपेडमिक एक्ट में निहित शक्तियों का प्रयोग करते हुए नगर परिषद लिमिट रेवाड़ी शहर, नगर पालिका लिमिट धारूहेडा शहर तथा धारूहेडा के साथ लगती नारायण विहार, भगवान सिंह  कालोनी व निरंजन कालोनी को 20 व 21 जुलाई को बंद रखने के आदेश जारी किए हैं। इस दौरान अधिक कोरोना केस वाले एरिया का विशेष सैनिटाईजेशन होगा। 

30 नए केस, 19 ठीक हुए
स्वास्थ्य विभाग द्वारा अभी तक 10464 सैंपल लिए गए हैं, जिनमें 1078 कोविड-पॉजिटिव मिले हैं। इनमें 633 नागरिक कोविड संक्रमण से ठीक हुए हैं और अब तक 8 मरीजों की मौत हुई है। अब जिले में कोविड पॉजिटिव के 437 एक्टिव केस रह गए हैं तथा 9031 की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है तथा शेष 355 सैंपल की रिपोर्ट का इंतजार है। 437 एक्टिव केस में 12 विभिन्न अस्पतालों में व 48 जिला कोविड केयर सैंटर में एडमिट हैं, जबकि 377 कोविड मरीज होम आइसोलेट किए गए हैं।

0

Source link