पूर्व मंत्री ओपी धनकड़ बने हरियाणा BJP के प्रदेश अध्यक्ष | chandigarh-city – News in Hindi

पूर्व मंत्री ओपी धनकड़ बने हरियाणा BJP के प्रदेश अध्यक्ष

पूर्व मंत्री ओपी धनकड़ (फाइल फोटो)

BJP के राष्ट्रीय महासचिव और मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह की ओर से कहा गया है कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने ओपी धनकड़ को हरियाणा प्रदेश बीजेपी का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है.

चंडीगढ़. भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने हरियाणा सरकार के पूर्व मंत्री और वरिष्ठ नेता ओमप्रकाश धनकड़ (Om Prakash Dhankar) को प्रदेश इकाई का नया पार्टी अध्यक्ष नियुक्त किया है. प्रदेश संगठन में इस बड़े बदलाव की घोषणा कर दी गई है. बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह की ओर से संगठन में फेरबदल की यह महत्वपूर्ण सूचना जारी की गई है. बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव और मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह की ओर से कहा गया है कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने ओपी धनकड़ को हरियाणा प्रदेश बीजेपी का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है.

हरियाणा के प्रमुख जाट नेताओं में से एक ओमप्रकाश धनकड़ ने राजनीति में अपना करियर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से शुरू किया था. पिछले कुछ दिनों में हरियाणा बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए चल रही जोड़-तोड़ में धनकड़ का नाम टॉप-3 नेताओं में आ रहा था. इनके अलावा कृष्णपाल गुर्जर और महिपाल ढांडा का नाम भी इस पद के लिए सामने आ रहा था. लेकिन आखिरकार ओपी धनकड़ ने बाजी मारी. आपको बता दें कि अभी तक सुभाष बराला हरियाणा बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष थे. लेकिन बीजेपी मुख्यालय से आज जारी अधिसूचना के बाद अब ओपी धनकड़ को तत्काल प्रभाव से इस पद की जिम्मेदारी दी गई है.

सुभाष बराला की ही तरह धनकड़ के ऐलान ने चौंकाया

गौरतलब है कि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हरियाणा बीजेपी इकाई के अब तक अध्यक्ष रहे सुभाष बराला के नाम के ऐलान की तरह ही ओपी धनकड़ को अध्यक्ष बनाने की घोषणा भी की गई है. बराला को अध्यक्ष बनाने के समय भी उनका नाम तय होने का किसी को अंदाजा नहीं था. इस बार भी अध्यक्ष पद के लिए प्रदेश बीजेपी इकाई में 3-4 नामों के ऊपर मंथन चल रहा था. कृष्णपाल गुर्जर और महिपाल ढांडा के अलावा कैप्टन अभिमन्यु को भी अध्यक्ष बनाए जाने के कयास लग रहे थे. लेकिन आज हुई घोषणा के बाद सभी अटकलों पर विराम लग गया है.



Source link