India

Mohit Goel: Man who conned crores for name of freedom 251 mobile and now with dry fruit business | मोहित गोयल: फ्रीडम 251 फोन, ड्राई फ्रूट बिजनेस, विदेशी रिसेप्शनिस्ट और अब 200 करोड़ का नया फ्रॉड

नोएडा: साल 2016 में नोएडा की एक कंपनी ने 251 रुपए में फोन देने की घोषणा की थी, जिसके बाद मोहिल गोयल का नाम सुर्खियों में आया था. मोहिल गोयल ने महज 251 रुपए में फ्रीडम फोन देने की घोषणा की और लाखों लोगों ने ये फोन ऑनलाइन बुक कराया. लेकिन देखते ही देखते कंपनी और मोहित गोयल के असल रंग सामने आते गए. अब साल 2021 है और मोहित गोयल एक बार फिर से सुर्खियों में है. इस बार मोहित गोयल पुलिस की गिरफ्त में है, क्योंकि उसपर कम से कम 200 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी के आरोप हैं. जानकारी के मुताबिक मोहित गोयल ने ड्राई फ्रूट बिजनेस के नाम पर देश भर के हजारों व्यापारियों को करोड़ों की चपत लगाई है. खास बात ये है कि मोहित गोयल पर पहले भी कई मामले दर्ज हो चुके और वो जेल भी जा चुका. लेकिन हर बार ठगी के नए नए तरीके अपना कर वो लोगों को ठगने में महारत हासिल कर चुका है.

इस बार ड्राई फ्रूट्स का बिजनेस, 40 से ज्यादा शिकायतों के बाद गिरफ्तार

मोहित गोयल (Mohit Goel) को नोएडा पुलिस ने सेक्टर 51 से गिरफ्तार किया है. इसके साथ 4 अन्य लोग भी गिरफ्तार किए गए हैं. ये लोग मोहित गोयल की कंपनी दुबई ड्राई फ्रूट्स एंड स्पाइसेस हब में काम करते थे. इनमें से तीन लोग विदेशी हैं, जो ग्राहकों और व्यापारियों पर रौब झाड़ने के काम के लिए रखे गए थे. ये रिसेप्शन संभालते थे. नोएडा पुलिस ने बताया कि गोयल के पास से 60 किलो ड्राई फ्रूट्स, ऑडी कार और तमाम दस्तावेज बरामद हुए हैं. इस बार मोहित गोयल ने नोएडा के सेक्टर 62 में दफ्तर खोला हुआ था और ड्राई फ्रूट्स एक्सपोर्ट करने के नाम पर व्यापारियों को ठगा करता था. उसके खिलाफ पंजाब, हरियाणा, यूपी, पश्चिम बंगाल, राजस्थान, दिल्ली, कर्णाटक, आंध्र प्रदेश और अन्य राज्यों से 40 से ज्यादा शिकायतें मिल चुकी हैं.

ऑफिस का किराया 3 लाख, विदेशी रिसेप्शनिस्ट और 200 करोड़ की ठगी

जानकारी के मुताबिक मोहित गोयल जिस दफ्तर से ठगी के इस काले कारनामे को अंजाम दे रहा था, उसका महीने का किराया ही 3 लाख है.  यही नहीं, रिसेप्शन पर विदेशी लोगों को तैनात रखता था, इससे व्यापारी उसके झांसे में आ जाते थे. फिलहाल पुलिस ने मोहित गोयल और उसके 4 साथियों को जेल भेज दिया है और पूरे मामले की जांच में जुट गई है. मोहित गोएल के इस ड्राई फ्रूट्स से जुड़े घोटाले को 200 करोड़ से भी अधिक का बताया जा रहा है.

Farmers Protest: SC में किसानों के वकील ने कहा- बैठक में आएं PM Modi, चीफ जस्टिस बोले- हम प्रधानमंत्री को नहीं कह सकते

पहले भी कई बार जा चुका है जेल

फ्रीडम 251 मामले में बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने मोहित गोयल के खिलाफ मामला दर्ज कराया था. जिसके बाद हाई कोर्ट ने मोहित गोयल का पासपोर्ट तक जब्त कर लिया था. इसके बाद मोहित गोयल जमीन के मामले को लेकर भी जेल गया, तो राजस्थान में गैंगरेप के मामले में रंगदारी मांगने के लिए भी वो जेल जा चुका है. फ्रीडम 251 के अलावा 2999 में 4जी स्मार्टफोन के नाम पर भी ठगी करने की वजह से मोहित जेल जा चुका है. मोहित पिछले कुछ समय से अब ड्राई फ्रूट्स के बिजनेस को लेकर सैकड़ों करोड़ की हेर फेर कर चुका है.



Source link

Leave a Reply