India

JP Nadda in West Bengal Live news and Updates | BJP launch campaign to connect with 73 lakh farmers | नड्डा बोले- बंगाल में 300 भाजपा समर्थकों ने जान गंवाई, 100 लोगों का तर्पण मैंने खुद किया

  • Hindi News
  • National
  • JP Nadda In West Bengal Live News And Updates | BJP Launch Campaign To Connect With 73 Lakh Farmers

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोलकाता8 मिनट पहले

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा शनिवार को प. बंगाल के बर्द्धमान पहुंचे। उन्होंने यहां श्रीराधा गोविंद मंदिर में पूजा की।

अपने काफिले पर हमले के एक महीने बाद भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्‌डा शनिवार को फिर बंगाल पहुंचे। शाम को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उन्होंने ममता बनर्जी सरकार पर जमकर हमले किए। नड्डा ने कहा, ” बंगाल में सत्ताधारी पार्टी का अपराधीकरण हो गया और भ्रष्टाचार को संस्थागत बना दिया गया है। मुझ जैसे प्रोटेक्टी को प्लानिंग से सड़क पर रोककर अटैक किया जा सकता है। यह बताता है कि यहां लॉ एंड ऑर्डर एक आम आदमी के लिए कैसा है। यहां 300 भाजपा समर्थकों ने जानें गंवाई हैं। ये सिलसिला रुका नहीं है। मैंने खुद 100 लोगों का बाग बाजार घाट पर जाकर तर्पण किया था। 100 कार्यकर्ताओं के परिवार वाले उस तर्पण में शामिल थे।”

इससे पहले नड्डा ने बर्धमान में पूजा, सभा और रोड शो किया। यहां उन्होंने भाजपा के एक मुट्‌ठी चावल अभियान की शुरुआत भी की। इस मौके पर सभा में उन्होंने ममता की तृणमूल कांग्रेस (TMC) को तिरपाल चोर बताया। दरअसल, अम्फान तूफान के समय लोगों को अस्थाई घर बनाने के लिए केंद्र ने तिरपाल भेजे थे। TMC के लोगों पर इन तिरपालों को अपने घर में रखने के आरोप लगे थे।

ममता बनर्जी पर तंज कसते हुए नड्‌डा ने कहा, ‘सुना है कि ममता जी ने प्रधानमंत्री को किसान सम्मान निधि के लिए पत्र लिखा है। मैं उनसे कहना चाहता हूं कि हमारी सरकार बनेगी और किसानों को किसान सम्मान निधि हम देंगे। ममता जी आपकी जमीन खिसक चुकी है, चिड़िया खेत चुग चुकी है।’

नड्डा को मंच पर अनाज-सब्जियां दी गईं
एक मुट्‌ठी चावल अभियान के तहत नड्डा को मंच पर ही अनाज और सब्जियां भेंट की गईं। इस मुहिम के जरिए भाजपा ने राज्य के करीब 73 लाख किसानों से जुड़ने का टारगेट रखा है। नड्डा बंगाल में पार्टी की कोर कमेटी के साथ बैठक भी करेंगे।

नड्डा के भाषण के 8 खास बातें

  • आज जब मैं आ रहा था तो देखा कि किस तरह से बड़ी संख्या में आप लोग आए। ये दिखाता है कि ममता का जाना निश्चित है और भाजपा का आना तय है। तालियों की गड़गड़ाहट बताती है कि बंगाल की जनता ने भाजपा के स्वागत का मन बना लिया है।
  • आज से लेकर 24 तारीख तक कार्यकर्ता 40 हजार ग्राम पंचायतों में जाकर सौगंध खाएंगे कि किसानों की लड़ाई भाजपा का कार्यकर्ता लड़ेगा। हम गांव-गांव में किसानों के साथ भोज करके तय करेंगे कि उनके साथ जो अन्याय हुआ है, उसके खिलाफ आवाज उठाएंगे और अगली सरकार का रास्ता साफ करेंगे। यहां से आवाज देंगे- मोदी जी आगे बढ़ो, किसान आपके साथ है।
  • ममता की सरकार और यूपीए की सरकार में किसानों के लिए बजट 24 हजार करोड़ हुआ करता था, हमने इसे एक लाख करोड़ कर दिया। MSP के लिए स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू की और इसे लागत का डेढ़ गुना कर दिया।
  • सुना है कि ममता जी ने प्रधानमंत्री को किसान सम्मान निधि के लिए पत्र लिखा है। मैं उनसे कहना चाहता हूं कि हमारी सरकार बनेगी और किसानों को किसान सम्मान निधि हम देंगे। ममता जी आपकी जमीन खिसक चुकी है, चिड़िया खेत चुग चुकी है।
  • तीन कृषि कानून किसानों को आजादी देते हैं। इससे किसान खुद कॉन्ट्रैक्ट कर सकता है। 29 राज्यों में 24वें स्थान पर बंगाल का किसान है। ये काम ममता जी की सरकार ने किया है। बंगाल में पानी की कमी नहीं है, लेकिन यहां कि आधी जमीन असिंचित है। ममता की सरकार बदलने के लिए हमें एक साथ जुटना होगा।
  • TMC का मतलब तिरपाल चोर। चिटफंड, नारदा, सारदा कई घोटाले हुए। यहां नए राजकुमार दिख रहे हैं। लेकिन जनता सबका मुंहतोड़ जवाब देगी। ममता हर बात में बोलती हैं- होबे न। अब भाजपा की सरकार आबे।
  • योजना बदल देने से लोगों के मन में प्रधानमंत्री के प्रति सम्मान कम नहीं होता। मोदी जी बंगाल के विकास के लिए दिन-रात काम कर रहे हैं। प्रधानमंत्री ग्रामीम सड़क योजना को बंगाल सड़क योजना नाम दे दिया गया।
  • ममता जी कहती थीं कि हम मां, माटी, मानुष के लिए काम करेंगे, लेकिन वे तो टोलाबाजी, तानाशाही और तुष्टिकरण के लिए काम कर रही हैं। उनके शासन में तो अंतिम संस्कार के लिए पैसे देने पड़ रहे हैं।

सभा से पहले राधा गोविंद मंदिर में पूजा की
नड्डा ने बर्धमान पहुंचकर प्रसिद्ध श्रीराधा गोविंद मंदिर में पूजा की। इसके बाद वे सभा को संबोधित करने पहुंचे। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा पूरे राज्य में ऐसी 40 हजार सभाएं करेगी।

खाना खाने किसान के घर गए नड्डा
दोपहर में उन्होंने एक किसान परिवार के घर जाकर खाना खाया। पश्चिम बंगाल भाजपा के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय और पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष दिलीप घोष भी उनके साथ थे।

बर्धमान में एक किसान परिवार के घर पर खाना खाते हुए भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा।

बर्धमान में एक किसान परिवार के घर पर खाना खाते हुए भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा।

शाम को नड्डा ने रोड शो किया
भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बर्धमान में रोड शो किया। शहर की सड़कों पर नड्डा के रोड शो के दौरान खासी भीड़ नजर आई। नड्डा ने कहा, ‘ममता जी ने जिस तरह से बंगाल को मुसीबत में धकेला है उससे लोग निजात पाना चाहते हैं। चाहे वो प्रशासन का राजनीतिकरण हो, भ्रष्टाचार को संस्थागत रूप देना हो या फिर राजनीति का अपराधीकरण हो। आम आदमी आज त्रस्त है।’

वर्द्धमान में रोड शो करते हुए भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा।

वर्द्धमान में रोड शो करते हुए भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा।

पिछले दौरे में काफिले पर हमला हुआ था
नड्डा पिछले महीने भी बंगाल के दौरे पर गए थे। इस दौरान उनके काफिले पर हमला हो गया था। इसका आरोप तृणमूल कांग्रेस (TMC) के समर्थकों पर लगा था। इससे बंगाल की सियासत गरमा गई थी। इससे केंद्र-राज्य सरकार के बीच भी तनातनी बढ़ गई थी। इस दौरे के कुछ दिन बाद नड्डा कोरोना पॉजिटिव भी हो गए थे।

गवर्नर जगदीप धनखड़ अमित शाह से मिलने पहुंचे
इस बीच, बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ मुलाकात कर रहे हैं। इसके लिए वह शुक्रवार शाम को दिल्ली पहुंच गए थे। उन्होंने बताया था कि यह सामान्य मुलाकात है। वह राज्य के मसलों पर गृह मंत्री के साथ बातचीत करेंगे। सात जनवरी को धनखड़ ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ भी बैठक की थी। पश्चिम बंगाल में इस साल अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं।

Source link

Leave a Reply