India

WB: Allegation of Governor Jagdeep Dhankhar, Al Qaeda is spreading in Bengal | WB: राज्यपाल जगदीप धनखड़ का बड़ा आरोप, बंगाल में पैर पसार रहा है अलकायदा

कोलकाता: पश्चिम बंगाल (West Bengal) के राज्यपाल और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) ने ममता सरकार (Mamta Government) पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि ‘बंगाल में हालात ऐसे हैं कि अलकायदा पैर पसार रहा है. यहां बम बनाने की फैक्ट्रियां खुल गई हैं.’

राजनीतिक पुलिस के कब्जे में बंगाल

शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलकात के बाद प्रेस को संबोधित करते हुए राज्यपाल ने ये बयान जारी किया है. उन्होंने कहा, ‘मैंने राजनीतिक हिंसा को लेकर गृह मंत्री को रिपोर्ट सौंपी है. बंगाल सम्भवतः इकलौता राज्य है जहां राज्य सुरक्षा सलाहकार है. मैं जानना चाहता हूं कि वे क्या कर रहे हैं? लगातार बम धमाकों की खबरें आती हैं, उस वक्त कहां होते हैं? बंगाल में पुलिस का राजनीतिकरण हो गया है. राज्य के DGP की स्थिति एक खुला रहस्य है. इसलिए मैं कहता हूं कि हमारे पास राजनीतिक पुलिस है जिसने बंगाल की सरकार को अपने कब्जे में ले लिया है.

ये भी पढ़ें:- 16 जनवरी से पूरे देश में शुरू होगी कोरोना वैक्सीनेशन की प्रक्रिया, PM Modi की बैठक में फैसला

मां भारती के सपूत को बाहरी कहा जाता है

पश्चिम बंगाल में मां भारतीय के सपूत को ‘बाहरी’ कहा जाता है. मुझे पीड़ा होती है. राज्यपाल की हैसियत से मेरा दायित्व है कि राज्य के बारे में जानकारी दूं. ये एक संयोग की बात है कि सीएम और गृह मंत्री से 75 मिनट बात हई. मेरे और मुंख्यमंत्री के बीच हालात तनाव वाले हैं जो न तो मुझे पता है न ही उन्हें. बंगाल में सरकारी तंत्र, कर्मचारी  और धन का उपयोग राजनीति के लिए नहीं किया जा सकता. मै हमेशा कहता आया हूं. 

ये भी पढ़ें:- ITR फाइल करने का आखिरी दिन कल, सारे काम छोड़ 15 मिनट में Online भरें रिटर्न

बंगाल की जनता के लिए चुनौती वाला है साल

बंगाल के लिए नया साल 2021 चुनौती वाला साल है. इस साल यहां चुनाव हैं. ये एक प्रजातंत्रिक यज्ञ है जिसमें सबको अपना योगदान देना है. चुनाव रक्तरंजित न हो. इस बार वायलेंस की कोई जगह नहीं है. 2018 के पंचायती चुनाव और लोक सभा चुनाव का हर फेज हिंसा का गवाह बनी थी, जिसने लोकतंत्र को शर्मसार किया था. नियमों की अवहेलना करते हुए वोटरों पर दबाव बनाया गया था. लेकिन मुझे यकीन है कि बंगाल की जनता और चुनाव आयोग इस बार अच्छे से चुनाव करवाएगा.

LIVE TV



Source link

Leave a Reply