India

UP Police shared OTP 112 which will always make you win your innings of safety in Uttar Pradesh | UP Police ने शेयर किया कभी न भूलने वाला OTP- 112, Virender Sehwag भी कर चुके हैं ऐसा ट्वीट

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस का एक ट्वीट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. यूपी पुलिस ने लोगों को एक ओटीपी याद रखने की नसीहत दी है, जिसकी मदद से आपात स्थिति में कोई परेशानी नहीं होगी. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच में भारतीय टीम की हार के बाद पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने एक भूलने वाले ओटीपी को शेयर किया था, जो काफी चर्चा में रहा था. यूपी पुलिस का ट्वीट उसी तर्ज पर है.

बता दें कि यूपी पुलिस ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल से ट्वीट करके लोगों को 112 नंबर कभी भी न भूलने की अपील की. ट्वीट में यूपी पुलिस ने कहा कि 112 नंबर हमेशा याद रखने से आप आपातकालीन स्थिति में सुरक्षित रहेंगे.

यूपी पुलिस के ट्वीट में लिखा है, ‘यूपी 112- वन टाइम पासवर्ड जो यूपी में आपको हमेशा सुरक्षा की पारी में जीत दिलाएगा. कृपया इसे अपने स्पीड डायल में सेव करें और इसे शेयर करें. इसके हैक होने का कोई रिस्क नहीं है!’

क्या है 112
बता दें कि 112 एक आपातकालीन नंबर है, जिससे आप देशभर में इमरजेंसी हालात में फंसे होने पर डायल करके मदद पा सकते हैं. 112 नंबर पर कॉल करके आप पुलिस, स्वास्थ्य, चाइल्ड हेल्पलाइन, फायर ब्रिगेड जैसी कई सुविधाएं पा सकते हैं. ये सारी सुविधाएं एक ही नंबर डायल करके मिल जाती हैं.

हालांकि इससे पहले हर सुविधा के लिए अलग-अलग नंबर थे, जिन्हें याद रखना आम लोगों के लिए बहुत मुश्किल था. इसके बाद सरकार द्वारा 112 नंबर की सुविधा लॉन्च की गई, जिसकी मदद से आप एक साथ सारी सेवाएं आसानी से पा सकते हैं.

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड ओवल में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम के खराब प्रदर्शन के बाद पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग (Virendra Sehwag) ने भूलने का ओटीपी शेयर किया था. उन्होंने दूसरी पारी में भारतीय बल्लेबाजों के स्कोर का जिक्र करते हुए ट्वीट किया था, ‘भूलने का है ये ओटीपी 49204084041’.

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम मात्र 36 रन पर सिमट गई थी. वीरेंद्र सहवाग द्वारा शेयर किया गया ये ओटीपी भारतीय बल्लेबाजों द्वारा बनाए गए रन हैं. इस मैच में कोई भी बल्लेबाज 10 रन भी नहीं बना सका था.

आज इसी तरह यूपी पुलिस ने नहीं भूलने वाला ओटीपी शेयर किया जो आपातकालीन हालात में हमारी मदद करता है.



Source link

Leave a Reply