India

Home minister amit shah road show today in west bengal on the second day of visit | पश्चिम बंगाल दौरे का दूसरा दिन, गृह मंत्री अमित शाह आज करेंगे रोड शो

नई दिल्लीः  पश्चिम बंगाल (West Bengal) में आज गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के दौरे का दूसरा दिन है. अमित शाह आज सुबह 11 बजे बोलपुर में विश्वभारती विश्वविद्यालय के कार्यक्रम में शामिल होंगे. वहीं लोकगायक बासुदेव दास के घर पर भोजन का भी कार्यक्रम है. दोपहर 2 बजे गृह मंत्री रोड शो करेंगे.

अपने बंगाल दौरे के पहले दिन गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने ममता सरकार (Mamata Banerjee Govt) पर जमकर हमला बोला था. पश्चिम बंगाल (West Bengal) दौरे के पहले दिन गृह मंत्री ने पश्चिमी मिदनापुर की बड़ी रैली को संबोधित किया. अपने संबोधन में उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पर हमला बोलते हुए कहा कि जब तक चुनाव आएंगे तब तक ममता बनर्जी पार्टी में अकेली रह जाएंगी.

गृह मंत्री शाह ने ये दावा किया कि आने वाले विधान सभा चुनावों में बीजेपी (BJP) बंगाल में दो सौ से ज्यादा सीटें लाएगी.

रैली में गृह मंत्री ने कहा कि ममता बनर्जी का मां, माटी, मानुष से कोई रिश्ता नहीं रह गया है और पश्चिम बंगाल अब बदलाव करके मानेगा.

बता दें कि टीएमसी (TMC) के नेता एक के बाद एक इस्तीफा दे रहे हैं. इस सियासी उठापटक के बीच गृह मंत्री अमित शाह का दौरा अहम बताया जा रहा है.

कल अमित शाह (Amit Shah) ने मिदनापुर में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि ममता बनर्जी ने भाई-भतीजावाद को बढ़ावा दिया है. इससे पहले गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने मिदनापुर में एक किसान के घर खाना खाया. इस दौरान उनके साथ बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और मुकुल रॉय भी मौजूद रहे.

ममता को तगड़ा झटका
बंगाल के रण में गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने धमाकेदार एंट्री की है. ठीक चुनाव से पहले ममता बनर्जी को तगड़ा झटका दिया है. तृणमूल कांग्रेस के प्रभावशाली नेता और बंगाल सरकार के पूर्व कैबिनेट मंत्री शुवेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) कल अपने हजारों समर्थकों के साथ अमित शाह की मौजूदरी में बीजेपी (BJP) में शामिल हो गए. शुवेंदु का जाना टीएमसी के बड़ा झटका है क्योंकि वो बंगाल में पार्टी के बड़े चेहरे के तौर पर माने जाते रहे हैं. 

शुवेंदु न सिर्फ ममता सरकार के हिस्सा रहे बल्कि पार्टी का संगठनात्मक कार्य भी देखते थे. ऐसे में टीएमसी के कार्यकर्ता भी बड़ी संख्या में उनसे जुड़े हुए हैं. शुवेंदु अधिकारी के बीजेपी में शामिल होने साथ ही टीएमसी के बहुत सारे कार्यकर्ताओं ने भी सीएम ममता बनर्जी की पार्टी का साथ छोड़ दिया. शुवेंदु अधिकारी के अलावा टीएमसी, सीपाआई, सीपीआई-एम और कांग्रेस के 9 विधायकों व एक सांसद ने भी बीजेपी का दामन थामा है.



Source link

Leave a Reply