India

AAP challenges BJP on scam allegations, says first check the bill of Yogi government | घोटाले के आरोपों पर AAP ने BJP को दी चुनौती, कहा पहले योगी सरकार के बिल चेक करो

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (AAP) के प्रवक्ता और विधायक सौरभ भारद्वाज (Saurabh Bhardwaj) ने बीजेपी (BJP) के आरोपों का सिर्फ जवाब ही नहीं दिया, बल्कि उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी सरकार को चुनौती भी दे दी. 

दरअसल, बीजेपी के ज्यादा कीमत पर ऑक्सीमीटर (Oximeter) और इंफ्रारेड थर्मामीटर (Infrared Thermometer) खरीदने के आरोप लगाए थे, जिसका शुक्रवार को जवाब देते हुए सौरभ भारद्वाज ने कहा कि बीजेपी झूठ बोल रही है. और अगर उसके पास कोई सबूत हैं तो वो उन्हें लेकर सामने आए. भारद्वाज ने कहा कि उत्तर प्रदेश में किस कीमत पर इंफ्रारेड थर्मामीटर और ऑक्सीमीटर खरीदे गए इसकी हर महीने की डिटेल और बिल सामने रखें और दिल्ली में किस कीमत पर इनकी खरीद हुई उस से तुलना करें. 

AAP हमेशा हजारों की संख्या में सामान खरीदती है
इतना ही नहीं सौरभ भारद्वाज ने ये आरोप भी लगाया कि जो बिल बीजेपी के नेताओं द्वारा ट्वीट किया जा रहा है वो फर्जी है. सरकार कभी एक या दो इंफ्रारेड थर्मामीटर या ऑक्सीमीटर नहीं खरीदती बल्कि वो हजारों की संख्या में इसकी खरीद करती है. भारद्वाज ने बताया कि दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग  ने दो प्रकार के पल्स ऑक्सीमीटर खरीदे हैं. इनमें से एक पल्स ऑक्सीमीटर अंगुली टिप वाला है और दूसरी टेबल टॉप पल्स ऑक्सीमीटर है. अधिकांश पल्स ऑक्सीमीटर अंगुली टिप वाले खरीदे गए हैं. 

ये भी पढ़ें:- जहां सबसे मोटे शख्‍स को माना जाता है ‘हीरो’, सबसे खूबसूरत लड़की से होती है शादी

दिल्ली सरकार ने जारी किया आंकड़ा
वहीं नवजात शिशु के अस्पताल में उपयोग के लिए कुछ टेबल टॉप पल्स ऑक्सीमीटर भी खरीदे गए हैं. टेबल टॉप पल्स ऑक्सीमीटर अंगुली टिप पल्स ऑक्सीमीटर की तुलना में बहुत अलग प्रकार के हैं. अंगुली टिप पल्स ऑक्सीमीटर अधिक खरीदे गए हैं जो कि 355 से 1383 रुपये की दर से खरीदे गए हैं. ये सभी जीईएम पर उपलब्धता के अनुसार, अलग-अलग समय में खरीदे गए हैं. टेबल टॉप पल्स ऑक्सीमीटर 66,320 रुपये की दर से खरीदे गए हैं, इनकी एमआरपी 90,000 थी. सभी पल्स ऑक्सीमीटर की खरीद जीईएम के माध्यम से की गई है.

ये भी पढ़ें:- पता है! LPG सिलेंडर खुद लाने पर एजेंसी देती है इतने रुपये, जानें नियम

दिल्ली बीजेपी उपाध्यक्ष ने लगाए थे ये आरोप
बताते चलें कि दिल्ली भाजपा उपाध्यक्ष राजीव बब्बर ने दिल्ली सरकार पर घोटाले का आरोप लगाने के साथ ही कोरोना काल में खरीदे गए स्वास्थ्य उपकरणों की जांच की मांग की है. उन्होंने आरोप लगाया कि कोरोना काल में 1000-2000 रुपये में मिलने वाले ऑक्सीमीटर को दिल्ली सरकार ने 66,320 रुपये में खरीदा है. उन्होंने यह भी कहा कि अलग-अलग राज्यों में जाकर आम आदमी पार्टी के नेता दिल्ली सरकार मॉडल का झूठा प्रचार कर रहे हैं. ये बहुत दुखद है कि जब दिल्ली के लोग कोरोना से जूझ रहे थे उस समय स्वास्थ्य सुविधाओं को मजबूत करने की बजाय दिल्ली में स्वास्थ्य उपकरणों की खरीद में भी घोटाला हो रहा था.

LIVE TV



Source link

Leave a Reply