India

AIMIM Asaduddin Owaisi Social Media Team Active in Rajsthan For 40 Muslim majority seats

जयपुर: बिहार विधान सभा चुनाव (Bihar Assembly Election Result 2020) में असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की पार्टी एआईएमआईएम (AIMIM) ने पांच सीटों पर जीत दर्ज की. इन नतीजों के बाद से ही असदुद्दीन ओवैसी के बारे में लगातार चर्चा हो रही है. असदुद्दीन की अन्य राज्यों में भूमिका को लेकर भी कयास लगाए जा रहे हैं. इस बीच चर्चा यह भी है कि क्या असदुद्दीन ओवैसी राजस्थान (Rajstha) की राजनीति में भी कदम रखेंगे?

कांग्रेस का आरोप
राजस्थान (Rajsthan) में असदुद्दनी ओवैसी (Asaduddin Owaisi) के फॉलोअर्स सोशल मीडिया पर कैम्पेन चला रहे हैं, जिससे उनकी पार्टी के राजस्थान की राजनीति में पैठ बनाने की अटकलें तेज हो गई हैं. इस बीच कांग्रेस ने मंगलवार को ओवैसी को बीजेपी का एजेंट करार दिया है, लेकिन बाद में पार्टी इस दावे से मुकर गई. दिग्गज कांग्रेस नेता महेश जोशी ने मंगलवार को ओवैसी को भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एजेंट बताया था.

बीजेपी का पलटवार
वहीं बीजेपी (BJP ने कांग्रेस (Congress) के इन दावों को खारिज कर दिया है. बीजेपी महासचिव अलका सिंह गुर्जर ने कांग्रेस के दावों पर कहा कि ओवैसी और कांग्रेस दोनों तुष्टीकरण की राजनीति करते हैं.  उन्होंने कहा, बीजेपी को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि ओवैसी  (Asaduddin Owaisi) राजस्थान (Rajsthan) में प्रवेश करें या राहुल गांधी (Rahul Ganddhi). लोग प्रधानमंक्षी मोदी (Narendra Modi) द्वारा किए जा रहे कार्यों को कभी नहीं भूलेंगे.

यह भी पढ़ें: Love Jihad: Asaduddin Owaisi के बयान पर Giriraj Singh का पलटवार

ओवैसी की टीम सक्रिय?
इस सबसे अलग एआईएमआईएम चीफ असदुद्दनी ओवैसी (AIMIM Asaduddin Owaisi) के कई फॉलोअर्स सोशल मीडिया पर कैम्पेन चला रहे हैं. इस कैंपेन के जरिए संदेश दिया जा रहा है कि एआईएमआईएम को राजस्थान में लाने की जरूरत है. सोशल मीडिया पर ‘एआईएमआईएम राजस्थान इंडिया’ (AIMIM Rajsthan India) के नाम से तमाम ग्रुप दिखाई दे रहे हैं जिनमें लगातार कई फॉलोअर्स जुड़ रहे हैं.

यह भी पढ़ें: ऐसा क्या हुआ था कि राजीव गांधी के ‘अकबर’ कहे जाने लगे Ahmed Patel?

40 मुस्लिम बहुल सीटों पर निगाह
राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि जयपुर में मुस्लिम मतदाता (Muslim Voters) कांग्रेस के विपल्प के तौर पर ओवैसी की तरफ देख रहे हैं.  कांग्रेस जब से मेयर चुनाव हारी है तब से ये चर्चा ज्यादा तेज है. सूत्रों का कहना है कि 40 मुस्लिम बहुल सीटों पर ओवैसी की निगाह है.  इन सीटों में जयपुर, सीकर, झुंझुनू, अलवर, भरतपुर, सवाई माधोपुर और टोंक शामिल हैं.

LIVE TV



Source link

Leave a Reply