India

2 terrorists of Jaish-e-Mohammed caught in JK’s Avantipura after Nagrota attack | Nagrota attack के बाद JK में आतंकियों का क्रैक डाउन तेज, पकड़े गए दो आतंकी

श्रीनगर:  जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में इस महीने से शुरू होने जा रहे जिला विकास परिषद (DDC) के चुनावों में खलल डालने के लिए पाकिस्तान (Pakistan) लगातार कोशिश कर रहा है. इसे देखते हुए सुरक्षाबलों ने भी आतंकियों के खिलाफ अभियान तेज कर दिया है. जम्मू कश्मीर पुलिस ने अवंतीपुरा से जैश ए मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) के 2 आतंकियों को गिरफ्तार किया है. 

दहशतगर्दों के लिए कूरियर ब्वॉय का काम करते थे आतंकी
पुलिस के मुताबिक दोनों आतंकी पाकिस्तान से आने वाले विदेशी आतंकियों के लिए कूरियर ब्वॉय का काम करते थे. उनकी पहचान बिलाल अहमद और बशीर शेख के रूप में हुई है. दोनों आतंकी जैश ए मोहम्मद आतंकी संगठन से जुड़े हुए थे. उनके पास से कई हथियार और आपत्तिजनक देश विरोधी साहित्य बरामद किया गया है. दोनों की गिरफ्तारी गुप्त सूचना के आधार पर की गई. 

आतंकियों को छिपने का ठिकाना और भोजन मुहैया कराते थे
पुलिस के अनुसार पकड़े गए आतंकियों में से एक पंपोर इलाके और दूसरा त्राल से पकड़ा गया. वे दोनों पाकिस्तान से आने वाले और जम्मू कश्मीर के दूसरे आतंकियों को शरण, भोजन और छिपने का ठिकाना मुहैया करवाते थे. इसके साथ ही सेना से जुड़ी खुफिया जानकारियां जैश ए मोहम्मद और पाकिस्तान को भेजते थे. 

ये भी पढ़ें- Jaish-e-Mohammed का देवबंद कनेक्शन, आतंकियों को मदद दे रहे थे ‘ये’ स्लीपर सेल

शुक्रवार को नगरोटा एनटकाउंटर में मारे गए थे चार आतंकी
बताते चलें कि जम्मू के नगरोटा बन टोल पर पाकिस्तान से आए जैश ए मोहम्मद के 4 आतंकियों ने हमला किया था. जिसके बाद सुरक्षा बलों ने उन्हें घेरकर ट्रक में ही ढेर कर दिया था. मारे गए चारों आतंकियों के पास से भारी मात्रा में गोली-बारूद बरामद हुआ था. चारों आतंकी DDC चुनावों में खलल डालने के लिए चावल से भरे ट्रक में छिपकर कश्मीर जा रहे थे. 

LIVE TV



Source link

Leave a Reply