India

Amidst the escalation, China prohibits Indian flights to Hong Kong | तनातनी के बीच चीन ने Hong Kong आने वाली भारतीयों उड़ानों पर लगाई रोक, जानिए क्या है कारण

नई दिल्ली: एयर इंडिया की एक उड़ान में कुछ यात्रियों के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद चीन ने हॉन्ग कॉन्ग (Hong Kong) जाने वाली भारतीय फ्लाइटों (Indian flights) पर रोक लगा दी है. चीन के नए आदेश के बाद अब 3 दिसंबर तक एयर इंडिया (Air India) की उड़ानें हॉन्ग कॉन्ग नहीं जा सकेंगी. यह पांचवी बार है, जब चीन की ‘हॉन्ग कॉन्ग सरकार’ ने भारतीय फ्लाइटों पर इस तरह की रोक लगाई है. 

हॉन्ग कॉन्ग पहुंचने वाले सभी यात्रियों की होती है जांच
बता दें कि चीन की हॉन्ग कॉन्ग सरकार ने जुलाई में कोविड प्रोटोकॉल को लेकर नए नियम जारी किए थे. इसके तहत 72 घंटे पहले कराई गई कोविड-19 जांच की निगेटिव रिपोर्ट के साथ हॉन्ग कॉन्ग पहुंच सकते हैं. हॉन्ग कॉन्ग के हवाई अड्डे पर उतरने के बाद सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की कोविड-19 की जांच की जाती है. 

इससे पहले भी 4 बार रोकी जा चुकी हैं भारतीय फ्लाइट
इसी दौरान वहां पहुंची एयर इंडिया की एक फ्लाइट में कुछ यात्री कोरोना संक्रमित मिले. जिसके बाद एयर इंडिया की फ्लाइट एक बार फिर रोक दी गई है. इससे पहले दिल्ली-हॉन्ग कॉन्ग की उड़ान पर 18 अगस्त से 31 अगस्त, 20 सितंबर से तीन अक्टूबर और 17 अक्टूबर से 30 अक्टूबर तक प्रतिबंध रहा. वहीं मुंबई-हांगकांग की उड़ानों पर 28 अक्टूबर से 10 नबंवर तक प्रतिबंध रहा था.

ये भी पढ़ें- 14 दिसंबर तक जमा कर सकते हैं Air India के लिए बोली, सरकार ने बदले Bidding के अहम नियम

एयर इंडिया ने किसी तरह का फर्क न पड़ने का दावा किया
एअर इंडिया के प्रवक्ता ने कहा कि एयरलाइन को 20 नवंबर से तीन दिसंबर के बीच दिल्ली से हांगकांग की किसी भी उड़ान के परिचालन से प्रतिबंधित किया गया है. लेकिन इससे एअर इंडिया को कोई फर्क नहीं पड़ेगा. दरअसल एअर इंडिया ने इस अवधि में हॉन्ग कॉन्ग के लिए कोई उड़ान निर्धारित नहीं थी.

LIVE TV



Source link

Leave a Reply