India

Coronavirus Delhi Health Minister Satyendra Jain Over Delhi Market Closed Predictions

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में कोरोना (Coronavirus) का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच आमजन से लेकर सरकार भी चिंतित है. इस बीच बार-बार दिल्ली (Delhi) में लॉकडाउन (Lockdown) या बाजारबंदी (Market Closed) को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) ने इन सभी अटकलों पर विराम लगा दिया है.

खुले रहेंगे बाजार
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने साफ कहा है कि दिल्ली में लॉकडाउन बिल्कुल नहीं होगा. यहां लॉकडाउन की कोई आवश्यकता नहीं है. उन्होंने कहा है, हमारा लॉकडाउन को लेकर पहले भी अनुभव अच्छा नहीं रहा है. बाजार बंद किए जाने की संभावना को लेकर सत्येंद्र जैन ने कहा, बाजार सील करने की कोई योजना नहीं है हालांकि कुछ प्रतिबंध हो सकते हैं.

प्रतिबंधों का करना होगा पालन
सत्येंद्र जैन ने कहा है, अभी भी ज्यादा से ज्यादा टेस्ट किए जा रहे हैं आगे आने वाले समय में और बढ़ाए जाएंगे. छठ पूजा को लेकर प्रतबिंध के सवाल पर कहा, छठ पूजा के दौरान एक ही घाट या तालाब पर लोगों के जमा होने  से संक्रमण ज्यादा फैल सकता है, इसलिए आवश्यक प्रतिबंध लगाए गए हैं.

LIVE TV

दिल्ली में सबसे अधिक मामले
आपको बता दें कि कोरोना के सबसे ज्यादा नए मामले दिल्ली में ही सामने आ रहे हैं. नवंबर महीने में आई 8 शहरों की रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली में इस महीने 26.5 प्रतिश मामले बढ़े हैं. वहीं कोलकाता में 16.6 प्रतिश, सूरत में 8.4 प्रतिश मामले बढ़े हैं. इसके अलावा अहमदाबाद में 8 प्रतिशत, बेंगलुरु में 6.4 प्रतिशत, चेन्नई में 4.7 प्रतिशत, मुंबई में 4.2 प्रतिशत केस बढ़े और इस महीने पुणे में 2.5 प्रतिशत कोरोना के मामले बढ़े.

यह भी पढ़ें: नोएडा में कोरोना की ‘NO ENTRY’! दिल्ली बॉर्डर पर रैंडम टेस्टिंग शुरू

नोएडा में सतर्कता
दिल्ली (Delhi) में बढ़ते मामलों को देखते हुए एनसीआर के शहर नोएडा (Noida) में प्रशासन सतर्कता बरत रहा है. नोएडा में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण को रोकने के लिए अब बॉर्डर पर दिल्ली से आने वाले लोगों की रैंडम टेस्टिंग (Random Testing) की जा रही है. दिल्ली में मंगलवार को कोरोना के 6396 नए केस आये और 50000 टेस्ट किये गए जबकि 93 लोगों की मौत हुई.



Source link

Leave a Reply