India

Union Minister Ravi Shankar slams Congress Over AgustaWestland Scam । AgustaWestland का ‘FAM’ से क्या कनेक्शन? केंद्रीय मंत्री ने उठाया सवाल

नई दिल्ली: केद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) ने अगस्ता वेस्टलैंड डील (Agustawestland) को लेकर सवाल उठाते हुए कांग्रेस (Congress) पर गंभीर आरोप लगाए हैं. रवि शंकर प्रसाद ने आरोप लगाया है, बिना रिश्वत के कांग्रेस कोई भी सुरक्षा संबंधी खरीदारी नहीं करती. उन्होंने दावा किया है कि हेलीकॉप्टर घोटाले में 70 मिलियन यूरो की रिश्वत ली गई.

‘सोनिया-राहुल दें जवाब’
रवि शंकर प्रसाद ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, हर डील में कांग्रेस (Congress) नेताओं का नाम आता रहता है. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस की सरकारों के दौरान बिना ‘डील’ के कोई डील नहीं होती थी. डिफेंस डील में भी कांग्रेस नेताओं का नाम सामने आया है. केंद्रीय मंत्री ने कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से इस मामले पर जवाब देने की मांग की है.

‘हमने दिया सीबीआई जांच का आदेश’
केंद्रीय मंत्री ने कहा, अगस्ता वेस्टलैंड में ‘किकबैक’ की जांच के लिए हमने सीबीआई (CBI) जांच का आदेश दिया. कांग्रेस जेपीसी की मांग कर रही थी लेकिन हमने विरोध किया. एक आरोपी को इटली में अरेस्ट किया गया और सजा हुई लेकिन कोई करवाई नहीं की गई. जब बीजेपी सरकार में आई तो गौतम खेतान को गिरफ्तार किया गया. इसके अलावा क्रिश्चियन मिशेल, राजीव सक्सेना, रतुल पूरी भी गिरफ्तार किए गए.

LIVE TV

‘बड़े कांग्रेसी नेताओं का नाम’
केंद्रीय मंत्री ने आरोप लगाया है कि, राजीव सक्सेना द्वारा ED को दिए बयान के आधार पर कमलनाथ के भतीजे रतुल पूरी, क्रिश्चियन मिशेल का नाम सामने आया. उन्होंने कहा कि ये लोग बड़े कांग्रेसी नेताओं का नाम लेकर फायदा उठाते थे. आरोपी वरिष्ठ कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद, कमलनाथ, अहमद पटेल का नाम लेते थे. जबकि सलमान खुर्शीद ने अगस्ता वेस्टलैंड डील में नाम आने पर हैरानी जाहिर की है.
 
संजय भंडारी कौन?
रवि शंकर प्रसाद ने कहा है, इस मामले में एक व्यक्ति संजय भंडारी का नाम भी आया है. संजय भंडारी कौन हैं, इसका सच देश के सामने आना चाहिए. पिछली सरकार से संजय भंडारी का क्या संबंध है, इसका भी सच सामने आए. फिलहाल संजय भंडारी भागे हुए हैं, इनकी तलाश जारी है.

FAM का मतलब?
केद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने दावा किया है कि राजीव सक्सेना ने अपने बयान में सलमान खुर्शीद और अहमद पटेल का नाम लिया है. उन्होंने कहा कि अगर AP का मतलब अहमद पटेल है तो FAM का मतलब ‘फैमिली’ तो नहीं? रवि शंकर ने कहा है देश के सामने ये सच आना चाहिए कि FAM का मतलब क्या है?



Source link

Leave a Reply