India

Delhi coronavirus cases in last 24 hours is 3797 total no of cases 489202 | दिल्ली में जारी कोरोना का कहर, 24 घंटे में इतने लोगों की मौत

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना (Coronavirus) संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. सोमवार को 24 घंटे में 3797 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं और 99 लोगों की मौत हुई है. हालांकि, इतने ही समय में 3,560 लोग रिकवर हुए हैं

दिल्ली में अब तक 4,89,202 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं और इनमें से 4,41,361 लोग ठीक हो चुके हैं. अब तक 7,713 लोगों की मौत हुई है और इस समय 40,128 लोगों का इलाज चल रहा है.

‘दोबारा लॉकडाउन लगाने का कोई इरादा नहीं’
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Health Minister Satyendra Jain)  ने सोमवार को ही दिए एक बयान में कहा कि कोविड-19 (COVID-19) की तीसरी  लहर दिल्ली से गुजर चुकी है. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में दोबारा लॉकडाउन लगाने का कोई इरादा नहीं है.

चीन आज फिर देखेगा भारत सहित इन चार देशों की ताकत, उड़ जाएंगे होश

पिछले सप्ताह बुधवार को दिल्ली में 8 हजार से अधिक नए मामले​
उन्होंने कहा कि लॉकडाउन (Lockdown)  के जरिए संक्रमण पर काबू नहीं किया जा सकता और लोगों को मास्क पहनकर अपना बचाव करना चाहिए. दिल्ली में 28 अक्टूबर के बाद से कोरोना वायरस के मामलों में काफी बढ़ोतरी दर्ज की गई, जब पहली बार पांच हजार से अधिक नए मामले सामने आए थे.

पिछले सप्ताह बुधवार को दिल्ली में आठ हजार से अधिक नए मामले सामने आए थे. वहीं, गुरुवार को बीते पांच महीने में पहली बार सबसे ज्यादा 104 लोगों की मौत हुई थी.

LIVE TV



Source link

Leave a Reply