India

Delhi Health Minister Satyendra Jain Said No lockdown in Delhi Again

नई दिल्ली: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Delhi Health Minister) ने राजधानी में लॉकडाउन (Lockdown) को लेकर लग रही सभी अटकलों पर विराम लगा दिया है. सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) ने कहा है कि दिल्ली में फिर से लॉकडाउन नहीं लागू किया जाएगा. उन्होंने कहा है, लॉकडाउन कोई प्रभावकारी कदम नहीं होगा. हर किसी के लिए मास्क पहनना ज्यादा फायदेमंद होगा.

थर्ड वेव पीक हो रही कम
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है, दिल्ली में कोरोना वायरस (Coronavirus) की थर्ड वेव पीक अब धीरे-धीरे कम हो रही है. जून के अंदर पॉजिटिविटी केस दर औसतन 37% थी जो अब 15 फीसदी है. जैन ने बाताया, कल (रविवार) दिल्ली में 3235 कोरोना वायरस के पॉजिटिव केस सामने आए थे. 7606 मरीज ठीक हुए, 95 मौतें हुईं.

7900 बेड हैं खाली
साथ ही उन्होंने बताया कहा कि दिल्ली कोरोना वायरस (Coronavirus) से प्रभावी तीरके से निपटने में सक्षम है. अभी दिल्ली में 8700 बेड भरे हुए हैं जबकि 7900 खाली हैं. रविवार को राजधानी में 21098 जांच की गई थीं इसमें 9221 आरटी-पीसीआर जांच और 11877 रैपिड एंटीजन जांच शामिल थीं.

VIDEO

व्यापारियों ने की थी लॉकडाउन न लगाने की मांग
इससे पहले दिल्ली के व्यापारियों ने भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से एक अहम बैठक की. इस बैठक में निर्णय लिया गया कि दिल्ली के सभी बाजार खुले रहेंगे. ट्रेडर्स एसोसिएशन के तेजपाल गोयल ने कहा, सभी व्यापारी दिल्ली में बाजार खुले रखने के पक्ष में हैं. दिल्ली में व्यापार की स्थिति पहले से ही खराब है. बड़ी मुश्किल से लेबर वापस मिली है. दोबारा बाजार बंद हुए तो श्रमिक अपने-अपने गांव लौट जाएंगे. व्यापारी भाइयों से अनुरोध है कि अफवाहों पर ध्यान न दें. कोई बाजार बंद होने नहीं जा रहा है.

केजरीवाल ने दिया अमित शाह को धन्यवाद
वहीं रविवार शाम मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejariwal) ने कहा, दिल्ली में दैनिक Covid-19 परीक्षणों की संख्या बढ़ाकर 1.25 लाख की जाएगी. केंद्र ने 750 आईसीयू बेड का आश्वासन दिया है जिन्हें डीआरडीओ केंद्र में उपलब्ध कराया जाएगा. सीएम केजरीवाल ने कहा, गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने दिल्ली में कोविड महामारी की स्थिति पर एक आपात बैठक बुलाई थी. इस बैठक के बाद हमें आश्वासन मिला है कि केंद्र सरकार और राज्य सरकार दोनों की सभी एजेंसियां मिलकर काम करेंगी. मैं गृह मंत्री अमित शाह को उनके सहयोग के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं.

ये है स्थिति
बता दें, राजधानी दिल्ली में में अब तक कुल 4,85,405 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं, इनमें से 4,37,801 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. वहीं 7614 लोग कोरोना से लड़ते हुए जिंदगी की जंग हार गए. फिलहाल दिल्ली में कुल 39,990 एक्टिव केस हैं.

LIVE TV
 



Source link

Leave a Reply