India

Snowfall in Jammu and Kashmir Jammu Srinagar National Highway Closed

कश्मीर: पहले से ही सर्दी की मार झेल रहे जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) का मौसम और बिगड़ गया है. पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी (Snowfall) हुई है. बर्फबारी के चलते जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे बंद कर दिया गया है. गाड़ियों को ऊधमपुर के जखैनी चौक पर ही रोक दिया गया है, इससे आगे कोई वाहन नहीं जाने दिया जा रहा.

रामबन में भूस्खलन
बीती रात जवाहर टनल (Jawahar Tunnel) पर बर्फबारी के बाद जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे को बंद कर दिया गया है. वहीं रामबन (Ramban) जिले के पंथाल इलाके में पहाड़ से पत्थर खिसकने की वजह से जगह-जगह जम्मू श्रीनगर नेशनल हाईवे पर पत्थर आ गए हैं जिसके चलते जखैनी से आगे कश्मीर घाटी के लिए जाने वाले वाहनों को रोक दिया गया है.

10 लोगों को सेना ने बचाया
पहाड़ी इलाकों में जारी बर्फवारी (Snowfall) के चलते किश्तवार (Kishtwar) के सिंथान टॉप (Sinthan Top) इलाके में बर्फवारी में फंसे 10 लोगों को सेना (Indian Army) और पुलिस के जवानों ने सुरक्षित निकाला. इन्हें सेना के कैम्प तक पहुंचा गया है.

LIVE TV

आईएमडी ने जारी किया था अलर्ट
बता दें, आईएमडी ने बीते मंगलवार को ही अलर्ट जारी किया था. आईएमडी ने कहा था कि 13 नवंबर की शाम से 15 तक जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के साथ-साथ आसपास के इलाकों में भारी हिमपात और तेज बारिश हो सकती है. कश्मीर घाटी के कुछ हिस्सों में मौसम में बदलाव शुक्रवार शाम से शुरू होने की संभावना जताई गई थी. जबकि हिमपात के साथ-साथ बारिश की तीव्रता जारी रहेगी.

ये इलाके होंगे प्रभावित
मौसम विभाग ने कश्मीर घाटी के ऊपरी इलाकों गुलमर्ग, सोनमर्ग, बारामुला, काजीगुंड, बांदीपोरा (गुरेज और तुलैल घाटी), कुपवाड़ा (करनाल सेक्टर), शोपियां, काजीगुंड-बनिहाल, जम्मू के पीर पंजाल क्षेत्र में भारी बर्फबारी और बारिश का अनुमान जताया था. वहीं लदाख क्षेत्र के द्रास गुमरी और मीनमर्ग और जांस्कर में भी मौसम बिगड़ेगा.



Source link

Leave a Reply