India

Home Minister Amit Shah calls high level meeting to stop Coronavirus uncontrollable pace in Delhi | दिल्ली: कोरोना की बेकाबू रफ्तार रोकने के लिए गृहमंत्री ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

नई दिल्ली: दिल्ली में तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों के मद्देनजर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा करने के लिए हाई लेवल मीटिंग बुलाई है. इस मीटिंग में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन भी मौजूद रहेंगे. इसके अलावा दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के शाम को गृहमंत्री के साथ बैठक में भाग लेने की उम्मीद है.

गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) दिल्ली में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों में तेजी से वृद्धि से उत्पन्न स्थिति का जायजा लेंगे और इससे किस तरह से निपटा जाए, इस पर चर्चा करेंगे.

दिल्ली सरकार ने मीटिंग से पहले निकाल लिया कोरोना का आंकड़ा
अब दिल्ली में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या में कमी आई है. दिल्ली में एक्टिव मरीजों का आंकड़ा 40 हजार से कम हुआ है. दिल्ली में कोविड-19 के मामलों और उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़ रही है, इसीलिए प्रशासन जांच, संपर्क का पता लगाने और उपचार पर ध्यान केंद्रित कर रहा है.

बढ़ते प्रदूषण के साथ विशेष रूप से त्योहारी मौसम और घटते तापमान को देखते हुए रविवार की बैठक में, दिल्ली में वायरस के प्रसार को रोकने के लिए एक रणनीति तैयार करने के विषय पर चर्चा होने की उम्मीद है. बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार को कोविड-19 के 7,340 नए मामले सामने आए, जबकि 96 और लोगों की मौत हुई.

ये भी पढ़ें- बैंक जाने से पहले चेक करें छुट्टियों की ये लिस्ट, आगे इतने दिन रहेंगे बंद

आपको बता दें कि बीते 2 नवंबर को केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला द्वारा बुलाई गई एक बैठक में त्योहारों और लोगों की अधिक आवाजाही के साथ-साथ लोगों द्वारा कोविड-19 मानदंडों का पालन नहीं किए जाने को दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में उछाल के लिए जिम्मेदार ठहराया गया था. हालांकि सीएम केजरीवाल ने पिछले हफ्ते मामलों में उछाल के लिए प्रदूषण को जिम्मेदार ठहराया था.

केंद्रीय गृह सचिव भल्ला की अध्यक्षता में हुई बैठक कहा गया था कि गंभीर स्थिति से निपटने के लिए जांच, संक्रमितों का पता लगाने और उपचार के लिए वृहद प्रयास किए जाएंगे. इसके अलावा बैठक में इस बात पर भी जोर दिया गया था कि मेट्रो की यात्रा को मानक संचालन प्रक्रियाओं (एसओपी) के अनुसार सावधानीपूर्वक विनियमित किया जाना चाहिए.

LIVE TV



Source link

Leave a Reply