India

LIVE: Amit Shah reviewing the status of Covid-19 in Delhi | दिल्ली में कोरोना पर नियंत्रण को लेकर आज फिर शाह से मुलाकात करेंगे केजरीवाल

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में तेजी से बढ़ते कोरोना वायरस (Coronavirus) पर लगाम लगाने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) रविवार को स्थिति की समीक्षा करेंगे. इस दौरान दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के शाम के समय शाह के साथ बैठक में भाग लेने की उम्मीद है.

किस कारण दिल्ली में तेजी से बढ़ रहे कोरोना केस?
दरअसल, दो नवंबर को केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला द्वारा बुलाई गई एक बैठक में त्योहारों और लोगों की अधिक आवाजाही के साथ-साथ लोगों द्वारा कोविड-19 मानदंडों का पालन नहीं किए जाने को दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में उछाल के लिए जिम्मेदार ठहराया गया था. हालांकि, केजरीवाल ने पिछले हफ्ते मामलों में उछाल के लिए प्रदूषण को जिम्मेदार ठहराया था.

ये भी पढ़ें:- कल मुख्यमंत्री पद की शपथ लेते ही नीतीश कुमार के नाम दर्ज होगा ये रिकॉर्ड

कोरोना की रोकथाम के लिए इन फैसलों पर बनी सहमति
भल्ला की अध्यक्षता में हुई बैठक में कहा गया था कि गंभीर स्थिति से निपटने के लिए जांच, संक्रमितों का पता लगाने और उपचार के लिए वृहद प्रयास किए जाएंगे. बैठक में इस बात पर भी जोर दिया गया था कि मेट्रो की यात्रा को मानक संचालन प्रक्रियाओं (एसओपी) के अनुसार सावधानीपूर्वक विनियमित किया जाना चाहिए.

बीते 24 घंटों में 7,340 नए मामले, 96 लोगों की मौत
दिल्ली में कोविड-19 के मामलों और उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़ रही है, इसलिए प्रशासन जांच, संपर्क का पता लगाने और उपचार पर ध्यान केंद्रित कर रहा है. बढ़ते प्रदूषण के साथ विशेष रूप से त्योहारी मौसम और घटते तापमान को देखते हुए रविवार की बैठक में, दिल्ली में वायरस के प्रसार को रोकने के लिए एक रणनीति तैयार करने के विषय पर चर्चा होने की उम्मीद है. बताते चलें कि राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार को कोविड-19 के 7,340 नए मामले सामने आए, जबकि 96 और लोगों की मौत हुई.

LIVE TV



Source link

Leave a Reply