India

Light a Diya for brave soldiers, Says PM Modi in Diwali message | आज एक दीया देश के वीर जवानों के नाम, जानिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संदेश

नई दिल्ली : देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने देशवासियों को दीपावली (Deepavali) की शुभकामनाएं प्रेषित की हैं. अपने मंगल संदेश में पीएम ने लिखा कि सभी देशवासियों को त्योहार की हार्दिक मंगलकामनाएं

वहीं प्रधानमंत्री ने हर साल की तरह इस बार भी सरहद वाली दिवाली का संदेश दिया था. पीएम ने एक और ट्वीट करके सभी देशवासियों से आज इस पावन पर्व के मौके पर अपने घर और आस-पास एक दिया देश के बहादुर जवानों के नाम भी जलाने की अपील की है.

 

इससे पहले भगवान राम की राजधानी अयोध्या में दीपोत्सव का अनोखा नजारा देखने को मिला जहां करीब साढ़े पांच लाख दीयों की रोशनी से रामनगरी जगमग नजर आई. दिवाली के मौके पर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर बार की तरह इस बार भी अपनी दिवाली जवानों के साथ मनाएंगे, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बार जैसलमेर बॉर्डर पर भारतीय सेना के जवानों के साथ दिवाली मना सकते हैं. 

ये भी पढ़ें- अयोध्या ने 6 लाख दीये जलाकर बनाया विश्व रिकॉर्ड, CM योगी बोले- अगले वर्ष बनेगा नया कीर्तिमान
सीडीएस जनरल बिपिन रावत भी इस मौके पर उनके साथ रह सकते हैं. 

सेना और SPG ने पूरी की तैयारी
बताते चलें कि प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र अपने प्रत्येक दिवाली सरहद पर डटे सैनिकों के साथ मनाते रहे हैं. इस बार भी उनका सैनिकों के साथ दिवाली मनाने का कार्यक्रम लगभग फाइनल हो चुका है. सूत्रों के मुताबिक इस बार वे सरहद पर बनी लोंगेवाला पोस्ट पर दिवाली मनाएंगे. इसके लिए सेना और एसपीजी की ओर से तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया है. 

‘मन की बात’ में भी दी थी शुभकामनाएं
पीएम मोदी ने अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ में दिवाली की शुभकामनाएं भी दी थीं. अपने संबोधन में, पीएम ने लोगों से एक दीया जवानों से नाम से रोशन करने को कहा था जो निडर और निर्भीक होकर हमारे देश की रक्षा करते हैं.

 

LIVE TV



Source link

Leave a Reply