India

Famous actor Soumitra Chatterjee’s condition became critical|मशहूर अभिनेता सौमित्र चटर्जी की हालत गंभीर: डॉक्टर| Hindi News, प्रदेश

कोलकाता: मशहूर अभिनेता सौमित्र चटर्जी के स्वास्थ्य की स्थिति शुक्रवार को और गंभीर हो गई. यहां एक निजी अस्पताल में उनका उपचार कर रहे एक डॉक्टर ने एक बयान में यह जानकारी दी. डॉक्टर के अनुसार, “85 वर्षीय कलाकार की स्थिति ठीक नहीं है. वास्तव में उनकी हालत और खराब हो गई है.

अस्पताल में रहने के दौरान उनकी न्यूरोलॉजिकल हालत सबसे ज्यादा खराब हुई है. पिछले 48 घंटे में उनकी तबियत और खराब हो गई. हमने सीटी स्कैन किया ताकि पता चल सके कि कहीं कोई समस्या तो नहीं है. हमने एक ईईजी किया था, लेकिन उनके मस्तिष्क के भीतर बहुत कम गतिविधि हो रही है.” उन्होंने कहा कि उनके दिल की स्थिति भी अच्छी नहीं हैं .

उन्होंने कहा, उनकी हृदय गति अधिक हो गई थी लेकिन नियंत्रित हो गई. उनकी ऑक्सीजन की आवश्यकता बढ़ गई है और उनके गुर्दे भी ठीक से काम नहीं कर रहे हैं. वह अब वैकल्पिक डायलिसिस पर है. डॉक्टर ने बुलेटिन में कहा कि अच्छी बात यह है कि उनके किसी भी अंग में रक्तस्राव नहीं हुआ.

उन्होंने कहा, कुल मिलाकर ऐसा लगता है कि आने वाले 24 घंटे में उनकी स्थिति ठीक नहीं होगी. पहली बार हम स्थिति के प्रतिकूल परिणाम का अनुमान जता रहे हैं. हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रहे हैं लेकिन ऐसा लगता है कि चटर्जी को पूरी तरह ठीक करने के लिए हमारे सर्वश्रेष्ठ प्रयास पर्याप्त नहीं है.

यह सूचित करते हुए कि न्यूरो बोर्ड अगले 24 घंटे में चटर्जी की बारीकी से निगरानी करेगा, डॉक्टर ने कहा, अभी तक स्थिति गंभीर है लेकिन भगवान की कृपा से हो सकता है कि वह इस स्थिति से बाहर आ जाएंगे. चटर्जी का प्लाज्मा काउंट बढ़ाने के लिए गुरुवार को पहली प्लाज्माफेरेसिस की गयी थी.

(इनपुट- एजेंसी भाषा)



Source link

Leave a Reply