India

Paris Peace Forum: The world needs to be united in the fight against terror- PM Narendra Modi |पेरिस पीस फोरम: आतंक के खिलाफ लड़ाई में दुनिया को एकजुट होने की जरूरत- पीएम नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली: भारत ने आतंकवाद से जूझ रहे फ्रांस (France) के प्रति अपना समर्थन एक बार फिर दोहराया है. पेरिस पीस फोरम (Paris Peace Forum) को वर्चुअली संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत अपने मित्र फ्रांस और अन्य सारे देशों के साथ है. 

पीएम मोदी ने कहा कि बातों और विचारों से हम एक शांति और सौहार्दपूर्ण भविष्य देखते हैं. पीएम ने कहा कि राष्ट्रपति इमैन्युअल मैक्रां के इस कदम ने  दिखाया है कि वे ग्लोबल पीस के लिए कितना समर्पित हैं.

दुनिया को आतंक के खिलाफ एकजुट होने की जरूरत: पीएम मोदी
प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत इस GLOBAL GOOD में योगदान देने के लिए समर्पित है. उन्होंने कहा कि आतंक के खिलाफ इस लड़ाई में भारत का फ्रांस और ऑस्ट्रिया के साथ पूरा समर्थन है. उन्होंने कहा कि आतंक को जड़मूल से खत्म करने के लिए अब दुनिया को एक साथ सोचने और एक साथ एक्शन करने की जरूरत है. हमारे इन्हीं कदमों से दुनिया में शांति कायम होगी. 

‘फ्रांस और ऑस्ट्रिया के साथ भारत का पूरा समर्थन’
उन्होंने कहा कि आतंकी घटनाओं के बीच पेरिस पीस फोरम का आयोजन एक बड़ी घटना है. संकट के इस दौर में इस तरह के आयोजनों से दुनिया को एक नई उम्मीद जगती है. उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति इमैन्युअल मैक्रां ने आतंक के खिलाफ जो बीड़ा उठाया है. भारत उसमें सहभागी बनने के लिए पूरी तरह तैयार है. पीएम मोदी ने संस्कृत का मंत्र अस्तो मा सद गमय बोलकर दुनिया को शांति के प्रति भारत के निश्चय को भी बताया. 

ये भी पढ़ें- मरियम नवाज का इमरान पर गंभीर आरोप, जेल के वॉशरूम में भी लगाए थे हिडेन कैमरे

वर्ष 2018 में हुई थी पेरिस पीस फोरम की स्थापना
बता दें कि दुनिया में शांति, सदभाव को बढ़ावा देने के लिए वर्ष 2018 में फ्रांस में इस फोरम की स्थापना की गई थी.तब से हर साल इस फोरम के बैनर तले सालाना कार्यक्रम किया जाता है. जिसमें विभिन्न देशों के शासनाध्यक्ष, एनजीओ और सिविल सोसायटी से जुड़े लोग भाग लेते हैं. 

LIVE TV



Source link

Leave a Reply