India

Bihar Election Result 2020 JDU Nitish Kumar Reaction Over Claim Next Bihar CM

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल (युनाइटेड) के अध्यक्ष नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने कहा है, बिहार की जनता ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) को बहुमत दिया है. अब एनडीए (NDA) की बैठक में तय होगा कि मुख्यमंत्री कौन होगा. नीतीश ने पटना में जेडीयू (JDU) कार्यालय में नवनिर्वाचित विधायकों और पार्टी नेताओं के साथ बैठक भी की.

विधायक दल की बैठक के बाद फैसला
नीतीश कुमार ने कहा, संभव है कि शुक्रवार को एनडीए के घटक दलों के नेता आपस में बैठेंगे, उसके बाद एनडीए के विधायक दल की बैठक की तारीख तय की जाएगी. शपथ ग्रहण समारोह के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि अभी इसकी कोई तारीख तय नहीं हुई है.

लोगों को भ्रमित करने की कोशिश
जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार ने बिना किसी का नाम लिए हुए एलजेपी (LJP) और आरजेडी (RJD) को निशाने पर लेते हुए कहा, ‘अगर हमारे काम करने के बावजूद भी कोई भ्रमित करने में कामयाब होता है और लोग भ्रमित होकर वोट करते हैं तो ये उनका अधिकार है. मैंने लोगों की सेवा की है.’

नीतीश ने कहा, कुछ लोगों ने भ्रमित करने का पूरा प्रयास किया और कामयाब भी हुए. जेडीयू को कम सीट आने पर उन्होंने कहा, ‘हम लोगों की सीट पर कैसे वोट बांटा गया वो देख रहे हैं. गठबंधन और पार्टी के लोग देख रहे हैं कि कहां क्या हुआ है.’

मुख्यमंत्री का फैसला एनडीए करेगा
बिहार का अगला मुख्यमंत्री कौन बनेगा? इस सवाल पर नीतीश ने कहा, ‘मैं कहां कोई दावा कर रहा हूं? निर्णय एनडीए द्वारा लिया जाएगा. हमारा अभियान पूरे एनडीए के लिए था लेकिन प्रत्याशी नहीं होने के बावजूद ढूंढ़-ढूंढ़कर सिर्फ हमारी ही सीटों पर उम्मीदवार खड़े कर नुकसान पहुंचाया गया.’ उन्होंने कहा कि यह भाजपा (BJP) को देखना है. हालांकि यह भी कहा कि एक-एक सीट पर विश्लेषण किया जा रहा है.

क्राइम, करप्शन से समझौता नहीं
नीतीश ने एक बार फिर क्राइम, करप्शन और कम्युनलिज्म से समझौता न करने की बात करते हुए कहा कि एनडीए की सरकार बनने के बाद तय किया जाएगा कि काम कैसे किया जाए, इसकी योजना बनाई जाएगी. साथ ही उन्होंने कहा, एनडीए को बहुमत है, सरकार चलाने में कोई परेशानी नहीं होगी.
(INPUT: IANS)

LIVE TV
 



Source link

Leave a Reply