India

Fight against Corona: WHO Chief Tedros Adhanom Ghebreyesus praises PM Modi | कोरोना से जंग: WHO प्रमुख ने PM मोदी के प्रयासों को सराहा

नई दिल्ली: कोरोना (CoronaVirus) से लड़ाई में भारतीय प्रयासों की पूरी दुनिया कायल है. वैश्विक स्तर पर कई बार इसके लिए भारत की सराहना हो चुकी है. अब एक बार फिर से विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की तारीफ की है. 

फोन पर हुई चर्चा
WHO प्रमुख ने कोरोना वैक्सीन के निर्माण और अंतरराष्ट्रीय सहयोग के लिए PM मोदी की सराहना वाले ट्वीट किये हैं. उन्होंने कहा है कि वह कोरोना से जंग में भारतीय प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता को धन्यवाद देना चाहते हैं. दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  और विश्व स्वास्थ्य संगठन के महानिदेशक ट्रेडोस  घेब्रेसस (Tedros Adhanom Ghebreyesus) के बीच कोरोना महामारी से निपटने के लिए वैश्विक स्तर पर जारी साझेदारी के संबंध में बुधवार को फोन पर चर्चा हुई. इस दौरान, आधुनिक चिकित्सा पद्धति के साथ पारंपरिक औषधियों को शामिल करने पर विचार-विमर्श हुआ.

BJP का मिशन बंगाल शुरू, पीएम मोदी ने कार्यकर्ताओं को दिया ये खास संदेश

आयुष्मान भारत की तारीफ
प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा जारी बयान के मुताबिक, PM मोदी ने WHO प्रमुख से बात की और महामारी से निपटने के लिए वैश्विक साझेदारी के समन्वय में संगठन की महत्वपूर्ण भूमिका की प्रशंसा की. PM ने इस बात पर भी जोर दिया कि अन्य बीमारियों के खिलाफ लड़ाई पर भी बराबर ध्यान केंद्रित किया जाना चाहिए.  इस दौरान, डब्ल्यूएचओ प्रमुख ने आयुष्मान भारत एवं क्षयरोग (टीबी) के खिलाफ अभियान जैसे भारत के घरेलू कदमों की प्रशंसा की. उन्होंने कहा कि वैश्विक स्वास्थ्य के संबंध में भारत को महत्वपूर्ण भूमिका निभानी है.

सार्थक बातचीत के लिए धन्यवाद
इस चर्चा के बाद विश्व स्वास्थ्य संगठन के महानिदेशक घेब्रेसस ने ट्वीट करके PM मोदी की तारीफ की और उन्हें धन्यवाद दिया. उन्होंने लिखा, ‘नमस्ते, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, वैश्विक स्तर पर पारंपरिक चिकित्सा में ज्ञान, अनुसंधान और प्रशिक्षण के लिए हमारे सहयोग और अग्रिम पहुंच को मजबूत करने के तरीके पर एक बहुत ही सार्थक बातचीत के लिए धन्यवाद’. अपने दूसरे ट्वीट में उन्होंने कोरोना वैक्सीन के निर्माण और अंतरराष्ट्रीय सहयोग के लिए PM मोदी की प्रतिबद्धता को सराहा.

 



Source link

Leave a Reply