India

Bihar Election Results 2020: asaduddin owaisi party AIMIM leading on 3 seats | Bihar Results: हैदराबाद में बैठकर ओवैसी ने लगाई ‘सेंध’, ‘Non-बिहारी पार्टी’ ने मारी एंट्री

नई दिल्ली/पटना: बिहार विधान सभा की सभी 243 सीटों के रुझान सामने आ गए है. बीजेपी 72 सीटों पर, आरजेडी 60 सीटों पर, जेडीयू 47 सीटों पर, कांग्रेस 21 सीटों पर, सीपीआई (एमएल) 14 सीटों पर, वीआईपी 6 सीटों पर, एलजेपी 2 सीटों पर, सीपीआई तीन और सीपीएम दो सीटों पर आगे चल रही हैं. बसपा एक सीट पर तथा निर्दलीय सात सीटों पर आगे चल रहे हैं. बिहार में असद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम की पार्टी खाता खोल सकती है. एआईएमआईएम तीन सीटों पर आगे चल रही है. अगर रुझान परिणाम में तब्दील हो गए तो यह पहला मौका होगा जब ओवैसी की पार्टी बिहार में सेंध लगा लेगी. 

इन तीन सीटों पर आगे है  AIMIM
बिहार विधान सभा के लिए जारी मतगणना में एआईएमआईएम अमौर, बहादुरगंज और कोचाधामन विधानसभा सीट पर आगे चल रही है. अमौर विधानसभा सीट पर त्रिकोणीय मुकाबले में एआईएमआईएम के अख्तरूल इमान सबसे आगे चल रहे हैं. वह जेडीयू के सबा जफर पर 1000 वोट की बढ़त बनाए हुए हैं. कांग्रेस ने यहां से अब्दुल जलील मस्तान को उम्मीदवार बनाया था. 2015 के विधानसभा चुनाव में अमौर विधान सभा सीट पर कांग्रेस के अब्दुल जलाल मस्तान ने जीत दर्ज कराई थी. 1980 से ज्यादातर कांग्रेस के अब्दुल जलील मस्तान ही अमौर की सीट पर काबिज रहे हैं. 

किशनगंज जिले की बहादुरगंज और कोचाधामन विधान सभा सीट पर भी  एआईएमआईएम आगे चल रही है. बहादुरगंज में भी त्रिकोणीय मुकाबला है. एआईएमआईएम के अंजार नईमी अपने निकटतम प्रतिद्वंदियों से आगे चल रहे हैं. उनका मुख्य मुकाबला विकासशील इंसान पार्टी लखनलाल पंडित से है. वीआईपी एनडीए में शामिल है. कांग्रेस के तौसीफ आलम 2005 से अब तक यहां लगातार जीतते आ रहे हैं. वे फिर मैदान में हैं.
  
कोचाधामन  सीट की बात करें तो 12  प्रत्‍याशी चुनावी  मैदान  में हैं.  एआईएमआईएम  के हाजी इजहार अशरफी  फिलहाल आगे चल रहे हैं.  उनका मुख्य मुकाबला जेडीयू प्रत्‍याशी और वर्तमान विधायक मुजाहिद आलम से है. 2014 के उपचुनाव और 2015 में लगातार यह सीट जदयू के कब्‍जे में रही है.  



Source link

Leave a Reply