India

Protest against M K Stalin on Twitter, hastag ‘Goback Stalin’ trending for 9 hours | ट्विटर पर स्टालिन के खिलाफ विरोध, 9 घंटे तक ट्रेंड करता रहा ‘गोबैक स्टालिन’

चेन्नई: द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (द्रमुक) के अध्यक्ष एमके स्टालिन (M. K. Stalin) शुक्रवार को स्वतंत्रता सेनानी मुथुरामलिंगा थेवर (U. Muthuramalingam Thevar) को श्रद्धांजलि देने रामनाथपुरम पहुंचे तो ट्विटर (Twitter) पर उनका विरोध शुरू हो गया. गुरु पूजा के मौके पर यहां आए स्टालिन के खिलाफ ट्विटर पर हैशटैग गोबैक स्टालिन ‘ट्रेंड’ करने लगा.

9 घंटे तक ट्विटर पर ट्रेंड करता रहा हैशटैग
यह हैशटैग ट्विटर पर नौ घंटे से अधिक समय तक ट्रेंड करता रहा और भाजपा ने इसे लेकर द्रमुक पर तंज कसा. भाजपा ने इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के विरूद्ध सोशल मीडिया पर ऐसे ही अभियान के लिए द्रमुक को जिम्मेदार ठहराया था.

‘यही कर्म है’
वरिष्ठ भाजपा नेता एच राजा ने कहा कि स्टालिन को यह तब झेलना पड़ा है जब वह अपने गृह राज्य तमिलनाडु में हैं. उन्होंने कहा, ‘यही कर्म है.’ उन्होंने तिरुक्कुरल की एक उक्ति का हवाला दिया जिसका तात्पर्य है आप जैसे दूसरा के साथ करते हैं वैसे ही आपके साथ होता है.

‘द्रमुक ने अपने ही किए का फल चखा’
भाजपा प्रवक्ता जी एस सूर्या ने कहा, ‘द्रमुक ने अपने ही किए का फल चखा, #गोबैक स्टालिन.’ इस हैशटैग का इस्तेमाल करते हुए कई उपयोगकर्ताओं ने स्टालिन पर प्रहार किया और कुछ ने (2006-11) के द्रमुक शासन के दौरान ‘स्थायी बिजली कटौती’ जैसे आरोपों को याद किया. अन्य सोशल मीडिया मंचों पर भी उसकी चर्चा की गई.

तमिलनाडु की उम्मीद बने द्रमुख प्रमुख
बाद में हैशटैग टीएनविद स्टालिन भी ट्रेंड करने लगा और कई ने द्रमुक प्रमुख को तमिलनाडु के लोगों के लिए ‘उम्मीद’ बताया. अतीत में, पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को राज्य की यात्रा के दौरान ट्विटर पर ऐसे ट्रेंड का सामना करना पड़ा था तथा कई स्थानों पर ‘गो बैक’ के नारे वाले गुब्बारे छोड़े गए थे.

113वीं जयंती के मौके पर दी श्रद्धांजलि
स्टालिन ने रामनाथपुरम के पासुमपोन गांव का दौरा किया और उन्होंने मुथुरामलिंगा थेवर की 113 वीं जयंती के मौके पर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की एवं गुरु पूजा में शिरकत की. द्रमुक प्रमुख ने कहा कि उन्हें पासुमपोन गांव की यात्रा कर खुशी मिली है और उन्होंने स्वतंत्रता सेनानी को श्रद्धांजलि दी.

LIVE TV



Source link

Leave a Reply