India

Narendra Modi statement on completion of 20 years in office | सत्‍ता में लगातार 20 साल बने रहने पर PM मोदी ने कही ‘मन की बात’

नई दिल्लीः गुजरात के मुख्यमंत्री से लेकर प्रधानमंत्री के पद तक लगातार 20वें साल चुनी हुई सरकार का नेतृत्व करने के लिए बुधवार को भाजपा नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी और उनके नेतृत्व की जमकर सराहना की. 7 अक्टूबर के दिन ही वर्ष 2001 में मोदी पहली बार गुजरात के मुख्यमंत्री बने थे. लगभग 13 साल तक राज्य का मुख्यमंत्री रहने के बाद 2014 में वह देश के प्रधानमंत्री बने. तभी से देश का नेतृत्व भी कर रहे हैं. इस खास अवसर पर केंद्रीय मंत्रिमंडल ने इस उपलब्धि के लिए जहां प्रधानमंत्री मोदी का अभिनंदन किया और अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित कई भाजपा नेताओं ने उन्हें बधाई दी. इसके बाद खुद मोदी ने भी ट्विटर पर अपने अनुभव को साझा किया. 

जनता-जनार्दन ईश्वर का रूप 
उन्होंने कहा कि बचपन से मेरे मन में एक बात संस्कारित हुई कि जनता-जनार्दन ईश्वर का रूप होती है और लोकतंत्र में ईश्वर की तरह ही शक्तिमान होती है. इतने लंबे कालखंड तक देशवासियों ने मुझे जो जिम्मेदारियां सौंपी हैं, उन्हें निभाने के लिए मैंने पूरी तरह से प्रामाणिक और समर्पित प्रयास किए हैं. आज जिस प्रकार देश के कोने-कोने से आप सबने आशीर्वाद और प्रेम बरसाए हैं, उसका आभार प्रकट करने के लिए आज मेरे शब्दों की शक्ति कम पड़ रही है!  देश सेवा, गरीबों के कल्याण और भारत को नई ऊंचाइयों पर ले जाने का हम सबका जो संकल्प है, उसे आपका आशीर्वाद, आपका प्रेम और मजबूत करेगा. 

यह कोई दावा नहीं कर सकता कि मुझमें कोई कमी नहीं 
उन्‍होंने कहा कि कोई व्यक्ति कभी यह दावा नहीं कर सकता कि मुझमें कोई कमी नहीं है. इतने महत्वपूर्ण और जिम्मेदारी भरे पदों पर एक लंबा कालखंड बिताया है. एक मनुष्य होने के नाते मुझसे भी गलतियां हो सकती हैं. यह मेरा सौभाग्य है कि मेरी इन सीमाओं और मर्यादाओं के बावजूद आप सबका प्रेम उत्तरोत्तर बढ़ रहा है. मैं अपने-आपको, आपके आशीर्वाद के योग्य, आपके प्रेम के योग्य बनाने के लिए निरंतर प्रयासरत रहूंगा. देशवासियों को एक बार फिर से विश्वास दिलाता हूं कि देशहित और गरीबों का कल्याण, यही मेरे लिए सर्वोपरि है और हमेशा सर्वोपरि रहेगा.



Source link

Leave a Reply