India

Income tax department’s action on Sasikala, assets worth Rs.2,000 crore seized three months before release from jail | जेल से रिहा होने के 3 महीने पहले शशिकला के खिलाफ इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की कार्रवाई, 2 हजार करोड़ की संपत्ति जब्त

  • Hindi News
  • National
  • Income Tax Department’s Action On Sasikala, Assets Worth Rs.2,000 Crore Seized Three Months Before Release From Jail

चेन्नई20 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

आय से अधिक संपत्ति के मामले में शशिकला 2017 से बेंगलुरु की सेंट्रल जेल में बंद हैं।- फाइल फोटो

तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता की सहयोगी रहीं वीके शशिकला के खिलाफ इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने बुधवार को कार्रवाई कर 2 हजार करोड़ रुपए की संपत्तियां जब्त कीं। ये संपत्तियां कोडनाड और सिरुतावुर में हैं।

शशिकला तीन महीने में (जनवरी तक) जेल से रिहा होने वाली हैं। शशिकला को फरवरी, 2017 में आय से अधिक संपत्ति के केस में चार साल की सजा हुई थी। इस मामले में जयललिता मुख्य आरोपी थीं। हालांकि, जयललिता की मौत होने की वजह से उन्हें सभी मामलों से बरी कर दिया गया था।

शशिकला फिलहाल बेंगलुरु के प्रपन्ना अग्रहारम जेल में बंद हैं। राइट टू इन्फॉर्मेशन एक्ट के तहत मिली जानकारी के मुताबिक, उन्हें 27 जनवरी को जेल से रिहा किया जा सकता है। हालांकि, रिहाई के लिए उन्हें 10 करोड़ 10 लाख रुपए का जुर्माना भरना होगा।

शशिकला के वकील ने जल्द रिहाई का दावा किया
शशिकला के वकील राजासेंथूर पांडियन ने दावा किया कि उनकी मुवक्किल (शशिकला) जल्द रिहा हो सकती हैं। पांडियन ने कहा, ‘हर कैदी के अच्छे बर्ताव के लिए महीने में तीन दिन की सजा माफ की जा सकती है। उन्होंने 43 महीने जेल में काटे हैं। ऐसे में उनकी सजा 120 दिन कम हो जाएगी। कोर्ट का इससे इनकार करने की कोई वजह नहीं है। इसके साथ दो तिहाई सजा पूरी होने के बाद ही एसपी और आईजी के पास भी 30 से 60 दिनों की सजा माफ करने का अधिकार होता है।’

जयललिता की मौत को लेकर शशिकला से पूछताछ हुई थी
जयललिता के निधन के बाद एआईएडीएमके की बागडोर संभालने वाली शशिकला को बाद में तत्कालीन मुख्यमंत्री पलानीस्वामी के नेतृत्व वाले खेमे ने पार्टी से निकाल दिया था। उसके रिश्तेदार इलावरसी और वीएन सुधाकरन भी मामले में चार साल की जेल की सजा काट रहे हैं। जयललिता की मौत के मामले में भी शशिकला से पूछताछ हो चुकी है।

Source link

Leave a Reply