India

Doctors were shocked when they found screwdriver and iron bars in the patient’s stomach | डॉक्‍टर रह गए हैरान, जब मरीज के पेट से निकले पेचकश और लोहे के सरिया

नई दिल्‍ली: उत्तर प्रदेश के उन्‍नाव (Unnao) में एक हैरतअंगेज वाकया सामने आया है. यहां एक ऑपरेशन के दौरान डॉक्‍टर्स को मरीज के पेट में लोहे की कई चीजें मिली हैं. इन चीजों में कीलों से लेकर पेचकश और लोहे का सरिया तक शामिल है.

ऑपरेशन (Operation) से पहले की गई जांच रिपोर्ट में मरीज के पेट में कुछ अजीब चीजें तो दिखाई दे रहीं थीं लेकिन असलियत ऐसी होगी, इसका अंदाजा नहीं था. 

ये भी पढ़ें: कोरोना संक्रमित ट्रंप ने व्‍हाइट हाउस पहुंचते ही फिर दिखाई इतनी बड़ी लापरवाही

पेट दर्द के बाद सामने आया मामला
‘आज तक’ में छपी खबर के अनुसार उन्‍नाव के करण नाम के लड़के को पेट में दर्द हुआ तो वो पिछले हफ्ते शनिवार को हॉस्पिटल गया. डॉक्‍टर ने उसका चेकअप किया. जांच रिपोर्ट में उन्‍हें उसके पेट में कुछ अजीब चीजें नजर आईं. आनन-फानन में लड़के का ऑपरेशन किया गया.

ऑपरेशन के दौरान डॉक्‍टरों की हैरानी का कोई ठिकाना नहीं रहा, जब लड़के के पेट से लोहे की चीजें निकलनी शुरू हुईं. लड़के के पेट से 30 कीलें निकलीं. पेचकश और सरिया का टुकड़ा निकला. इन सब चीजों का वजन करीब 300 ग्राम है. यह ऑपरेशन 3 घंटे तक चला और अब लड़का ठीक है. 

कई डॉक्‍टरों को दिखाया पर नहीं हुआ ठीक 
करण को ऐसा दर्द पहली बार नहीं हुआ था. बल्कि 2 महीने से वह पेट दर्द से परेशान था. उसकी मां ने बताया कि उन्‍होंने अपने बेटे को कई जगह दिखाया लेकिन फायदा नहीं हुआ. जब चन्द्र कुसुम हॉस्पिटल में डॉक्‍टरों ने तुरंत ऑपरेशन करने को कहा तो वे राजी हो गए.

ऑपरेशन करने वाले डॉ. संतोष कुमार कहते हैं कि लड़के के पेट में काफी चीजें थीं, इसलिए ऑपरेशन देर तक चला. ऑपरेशन बहुत मुश्किल था. उन्‍हें हर एक चीज बेहद सावधानी से निकालनी थी. 

 



Source link

Leave a Reply