India

rahul gandhi press conference on farm act and hathras case | 3 काले कानून खेती और फूड सिक्योरिटी के मौजूदा स्ट्रक्चर पर हमला: राहुल गांधी

नई दिल्ली: कृषि कानूनों के खिलाफ कांग्रेस पार्टी का विरोध लगातार जारी है. आज कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि केंद्र सरकार के 3 काले कानून खेती और फूड सिक्योरिटी के मौजूदा स्ट्रक्चर पर हमला हैं.  

पूरे देश को धकेला, मारा-पीटा जा रहा
हाथरस जाते हुए धक्का मुक्की को लेकर राहुल गांधी ने कहा​ कि पूरे देश को धकेला, मारा-पीटा जा रहा है. मुझे थोड़ा सा धक्का लग गया तो कौन सी बड़ी बात है. ऐसी सरकार है, हम खड़े होंगे तो धक्का लगेगा लाठी लगेगी, इसमें कौन सी बड़ी बात है?

हाथरस हत्याकांड पर राहुल गांधी ने कहा कि जो धक्का लगा, उस परिवार को लगा. जिसको बेटी है वो समझेंगे कि रेप हो और उसके बाद न्याय की मांग करने पर डीएम आकर धमकी दे. पूरा देश, प्रदेश खिलाफ होगा तो परिवार को क्या लगेगा. बच्ची का रेप फिर मर्डर होता है और प्रधानमंत्री एक शब्द नहीं कहते.

फूड सिक्योरिटी सिस्टम को क्यों तोड़ रहे?
कृषि कानूनों और अपनी ट्रैक्टर यात्रा पर राहुल गांधी ने कहा कि पहले आपने MSME खत्म किया फिर जीएसटी और कोविड 19 के समय में अपने दो या ​तीन मित्रों की मदद की, उन्हें लाखों, करोड़ों का फायदा पहुंचाया. मजदूरों को लॉकडाउन से पहले कोई वॉर्निंग नहीं दी गई और लॉकडाउन कर दिया. 100 से 200 लोग मर गए. एक व्यक्ति ने कहा कि 22 दिन में लड़ाई खत्म हो जाएगी. मैं कहता रहा कि देश तैयार नहीं है. लॉ​कडाउन पर बयान के ​लिए मेरा मजाक बनाया गया.

राहुल गांधी ने आगे कहा, ‘आज मैं फिर कह रहा हूं कि देश में 6 महीने तक रोजगार नहीं मिलेगा, मुझे पता है कि कुछ लोग फिर ​मेरा मजाक बनाएंगे.’

राहुल गांधी ने पीएम मोदी से सवाल पूछा कि प्रधानमंत्री किसानों के फूड सिक्योरिटी सिस्टम को क्यों तोड़ रहे हैं. उन्होंने तंज करते हुए कहा कि ये तिकोना ग्रुप है, मोदी, अडानी, अंबानी. मोदी को आदेश दिया गया है कि किसानों को खत्म करो, फूड सिक्योरिटी सिस्टम को खत्म करो.

GST और नोटबंदी उपलब्धि है या बर्बादी
राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी GST या नोटबंदी पर जनता और व्यापारियों से बात करें और उनसे पूछें कि यह उपलब्धि है या बर्बादी. 

उन्होंने कहा, किसानों से पूछिए कि उपलब्धि है या नष्ट किया है? अगर उपलब्धि है तो किसान पटाखे क्यों नहीं फोड़ रहे हैं.

राहुल गांधी ने कहा कि पॉलिटिकल टूरिज्म, हाथरस साजिश, ये सब बोल रहे हैं ​लेकिन ये सवाल कभी नहीं पूछा जाएगा कि मोदी जी ने 8000 करोड़ का जहाज क्यों खरीदा. उसमें कुशन छोड़िए, पचासो पलंग हैं. युवा पूछेगा कि मोदी जी टनल में हाथ हिला रहे हैं और हमारे पास खाने को भी नहीं है.

हमारे मैनिफेस्टो में फूड सिक्योरिटी को मजबूती प्रदान करने की बात
राहुल गांधी ने कहा कि हमारे मैनिफेस्टो में फूड सिक्योरिटी को मजबूती प्रदान करने की बात है, अभी जो व्यवस्था है, उसको मजबूती देने की बात है, उसे तोड़ने या खत्म करने की बात नहीं है. मोदी जी को समझ ही नहीं आता है कि उन्होंने सिस्टम ही तोड़ दिया.

नोटबंदी पर राहुल ने कहा, ‘ब्लैक मनी का चैलेंज मुश्किल है उससे डील नहीं कर सकते तो कहते हैं कि नोटबंदी करके खत्म कर दिया.’

ये भी देखें-



Source link

Leave a Reply