BJP celebrating PM Modi birthday as sewa-saptah | PM मोदी का 70वां जन्मदिन आज, ‘सेवा सप्ताह’ के रूप में मना रही BJP

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) का आज 70वां जन्मदिन है. इस बेहद खास मौके को बीजेपी ‘खास’ तरह से सेलिब्रेट कर रही है. बीजेपी PM मोदी के जन्मदिन को ‘सेवा सप्ताह’ के रूप में मना रही है. 14 से 20 सितंबर तक चलने वाले इस सप्ताह में मंडल से लेकर बूथ स्तर तक प्रत्येक कार्यकर्ता अपने क्षेत्रों में सेवा के अलग-अलग काम कर रहे हैं. चाहे वो अस्पताल में फल वितरण हो, बच्चों को पुस्तक उपलब्ध कराना, रक्तदान या फिर कोई और अन्य सामाजिक कार्य.

इस देशव्यापी ‘सेवा सप्ताह’ अभियान के लिए पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सभी संगठनात्मक इकाइयों और कार्यकर्ताओं को अलग-अलग सेवा गतिविधियां आयोजित करने का निर्देश दिया है. जानकारी के अनुसार, सेवा सप्ताह के दौरान होने वाले कार्यक्रमों की थीम ’70’ रखी गई है, क्योंकि यह PM मोदी का 70वां जन्मदिन है. बीजेपी देश के हर मंडल में 70 दिव्यांग लोगों को उनकी जरूरत का सामान उपलब्ध करा रही है.

साथ ही 70 नेत्रहीनों को चश्मे भी दिए जाएंगे. इसी तरह कोरोना गाइडलाइंस का पालन करते हुए अस्पतालों और गरीबों को फल वितरित किए जायेंगे और बूथ स्तर पर 70 पौधे भी लगाए जाएंगे. इस दौरान साफ-सफाई पर भी जोर दिया जा रहा है. हर जिले के 70 गांवों में सफाई कार्यक्रम चल रहा है और लोगों को प्लास्टिक मुक्त भारत की शपथ दिलाई जाएगी.  

गुजरात में कई योजनाओं की होगी शुरुआत
वहीं, गुजरात सरकार ने घोषणा की कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 70वां जन्मदिन मनाने के लिए गुरुवार को राज्य में कई जनसमर्थक योजनाएं और विकास परियोजनाएं शुरू की जाएंगी. सरकार ने बताया कि गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, राज्यपाल आचार्य देवव्रत और उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल की मौजूदगी में गांधीनगर से वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए इन योजनाओं और परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दिल्ली से डिजिटल समारोह में शामिल होंगे.  

सरकार द्वारा जारी विज्ञप्ति में बताया गया कि राज्य के मंत्री, विधायक और अन्य नेता राज्य के सभी 33 जिलों में 70 विभिन्न स्थानों से इस समारोह में शामिल होंगे, जिसमें खेती और जलापूर्ति से जुड़ी योजनाओं समेत कई योजनाओं की शुरुआत की जाएगी.

प्लाज्मा डोनेट करने की अपील
बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर संजय जायसवाल ने बताया कि सेवा सप्ताह के रूप में 14 से 20 सितंबर तक अनेक कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. इस दौरान गरीब कल्याण, पर्यावरण संरक्षण और स्वच्छता अभियान से संबंधित अनेक गतिविधियां चलाई जा रही हैं. उन्होंने कहा कि प्रत्येक मंडल में 70 दिव्यांगों को कृत्रिम अंग और उपकरण प्रदान किए जा रहे हैं तथा 70 गरीब नेत्रहीनों को चश्मे उपलब्ध कराये जाएंगे. प्रत्येक जिले में 70 गरीब बस्तियों एवं अस्पतालों में कोविड-19 के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए फल वितरित किए जाएंगे. साथ ही कार्यकर्ताओं को कोरोना संक्रमित 70 लोगों को अस्पताल के माध्यम से प्लाज्मा डोनेट करने को कहा गया है. 

LIVE टीवी: 

 

 



Source link