India

PM Narendra Modi to inaugurate 7 projects in bihar today | PM मोदी आज एक बार फिर बिहार को देंगे बड़ी सौगात, करेंगे 7 प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन और शिलान्यास

पटना: बिहार में विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) से पहले योजनाओं के शिलान्यास और उद्घाटन का सिलसिला लगातार जारी है. इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज बिहार की 7 महत्वपूर्ण परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे.

पीएम मोदी इन योजनाओं का शिलान्यास-उद्घाटन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए करेंगे. चार में तीन परियोजनाएं जल आपूर्ति से संबंधित, दो परियोजनाएं सीवरेज ट्रीटमेंट के लिए और एक परियोजना रिवर फ्रंट डेवलपमेंट से जुड़ी हुई है. इन सभी परियोजनाओं की लागत 541 करोड़ रुपये है. इस मौके पर सीएम नीतीश कुमार भी मौजूद रहेंगे.

इस दौरान पीएम, पटना नगर निगम क्षेत्र के अंतर्गत बेऊर में नमामि गंगे योजना अंतर्गत बनाए गए सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का उद्घाटन करेंगे. पटना नगर निगम क्षेत्र में ही करमलीचक में नमामि गंगे योजना के अंतर्गत बनाए गए सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का उद्घाटन किया जाएगा.

साथ ही सिवान नगर परिषद और छपरा नगर निगम के क्षेत्र में AMRUT योजना के अंतर्गत जलापूर्ति योजनाओं का भी लोकार्पण होगा. इन दोनों योजनाओं के तहत स्थानीय नागरिकों को पीने का शुद्ध जल मिलेगा.

ये भी पढ़े- LAC पर क्या हैं हालात, आज संसद में जानकारी देंगे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

वहीं मुंगेर नगर निगम में AMRUT योजना के अंतर्गत ‘मुंगेर जलापूर्ति योजना’ का भी शिलान्यास किया जाएगा. योजना के पूर्ण होने से नगर निगम क्षेत्र के निवासियों को पाइपलाइन के माध्यम से शुद्ध जल उपलब्ध होगा. साथ ही नगर परिषद जमालपुर में भी AMRUT योजना के तहत जमालपुर जलापूर्ति योजना का शिलान्यास किया जाएगा.

नमामि गंगे योजना के ही अंतर्गत मुजफ्फरपुर में भी रिवर फ्रंट डेवलपमेंट योजना का शिलान्यास किया जाएगा. इसके अंतर्गत मुजफ्फरपुर शहर के तीन घाटों (पूर्वी अखाड़ा घाट, सीढ़ी घाट, चंदवारा घाट) का विकास किया जाएगा. रिवर फ्रंट पर कई प्रकार की मूलभूत सुविधाएं जैसे शौचालय, चेंजिंग रूम, वाच टावर इत्यादि उपलब्ध होंगी.

LIVE TV



Source link

Leave a Reply