Sushant Case: NCB finds commercial angle in Rhea- Showik drug connection | क्‍या ड्रग्‍स बेचते भी थे रिया, शोविक? पूछताछ में NCB के हाथ लगी बड़ी जानकारी

मुंबई: सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) केस से जुड़े ड्रग्स मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) से आज करीब साढ़े 6 घंटे पूछताछ की. अब उन्हें सोमवार को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया है. इस मामले में अब रिहा चक्रवर्ती और शोविक चक्रवर्ती को लेकर ड्रग्स बेचने का एंगल भी सामने आ रहा है. 

कल सुबह 10 बजे तक किसी भी हालत में रिहा चक्रवर्ती को NCB ऑफिस पहुंचना होगा. इसके साथ ही जब रिया पूछताछ के लिए पेश होगी तो एजेंसी रिया का उसके छोटे भाई शौविक चक्रवर्ती (24), राजपूत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा (33) और राजपूत के निजी कर्मचारी दीपेश सावंत से आमना सामना कराना चाहती है, जिससे इस कथित ड्रग्स रैकेट में सभी की भूमिकाएं स्पष्ट हो सकें. 

ड्रग्स का कमर्शियल एंगल 
गौरतलब है कि एजेंसी को कुछ फोन चैट रिकॉर्ड और अन्य इलेक्ट्रॉनिक डेटा प्राप्त हुए थे, जिससे पता चलता है कि इन व्यक्तियों द्वारा कुछ बैन ड्रग्स कथित तौर पर खरीदे गए थे. इस मामले में अब रिया चक्रवर्ती और शोविक चक्रवती को लेकर ड्रग्स का कमर्शियल एंगल भी जुड़ गया है.

ये भी पढ़ें- रिया ने कबूल की Sushant के घर ड्रग्स आने की बात, लेकिन इन सवालों पर साधी चुप्‍पी

कैजान से जुड़े अनुज केशवानी के तार
रविवार को NCB उप महानिदेशक (दक्षिण-पश्चिम क्षेत्र) एम अशोक जैन ने बताया कि एजेंसी ने इस मामले में एक व्यक्ति, अनुज केशवानी के खिलाफ ताजा छापेमारी भी की है जिसका नाम कैजान इब्राहिम से पूछताछ के दौरान सामने आया था. इब्राहिम को इस मामले में पहले गिरफ्तार किया गया था.

जैन ने कहा, ‘हमने केशवानी के खिलाफ छापेमारी के दौरान 590 ग्राम हशीश, 0.64 ग्राम एलएसडी शीट्स, आयातित मारिजुआना ज्वॉइंट्स और कैप्सूल सहित 304 ग्राम मॉरिजुआना, 1,85,200 रुपये नकद और 5,000 इंडोनेशियाई रुपिया जब्त किए हैं.’

बड़ी मछली की तलाश में NCB
बता दें कि अनुज केशवानी के सीधे तौर पर कैजान इब्राहिम से जुड़ा हुआ था. अनुज से ड्रग्स लेकर कैजान, सुशांत के लोगों (सौमुअल मिरांडा और बाकी के स्टॉफ) को दिया करता था. 
NCB अब उस बड़ी मछली की तलाश में है जो अनुज केसवानी को ड्रग्स सप्लाई किया करता था. इसी सिलिसले के अब सुशांत सिंह के बाकी के स्टॉफ और दोस्तों को भी NCB पूछताछ के लिए बुला सकती है.



Source link