nitin gadkari ministry of road transport and highways new record | कोरोना काल में केंद्र सरकार के इस मंत्रालय ने तोड़ा रिकॉर्ड, किया ये बड़ा काम

नई दिल्ली: कोरोना काल में जब सब कुछ ठप रहा, तब सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय युद्धस्तर पर सड़कों के निर्माण में जुटा रहा. अप्रैल से अगस्त के बीच मंत्रालय ने सड़कों के निर्माण का नया रिकार्ड बनाया है. नितिन गडकरी के मंत्रालय ने कोरोना काल में जहां लक्ष्य से दोगुनी सड़कें बनाई हैं, वहीं हाईवे निर्माण कार्य अवॉर्ड करने के मामले में भी मंत्रालय ने तीन साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया.

दरअसल, सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने इस वर्ष अप्रैल से अगस्त के दौरान कुल 2771 किलोमीटर राजमार्ग बनाने का लक्ष्य रखा था. कोरोना काल की विपरीत परिस्थितियों के बावजूद लक्ष्य से चार सौ किलोमीटर ज्यादा 3181 किलोमीटर हाईवे का निर्माण हुआ.

ये भी पढ़ें- सुशांत केस में 8वीं गिरफ्तारी, अब एनसीबी ने दीपेश सावंत को किया गिरफ्तार

इसमें राज्य लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) ने 2104 किलोमीटर, एनएचएआई ने 879 किलोमीटर और एनएचआईडीसीएल ने198 किलोमीटर राजमार्ग का निर्माण किया.

खास बात है कि अगस्त 2019 तक जहां 1367 किलोमीटर नेशनल हाईवे निर्माण अवार्ड हुआ था, वहीं इस बार अगस्त 2020 तक दोगुने से ज्यादा 3300 किलोमीटर लंबाई के राष्ट्रीय राजमार्ग अवार्ड हुआ.

ये भी पढ़ें:- Sushant का कुक दीपेश भी हुआ गिरफ्तार, सरकारी गवाह बनकर उगलेगा सारे राज

मंत्रालय के अधिकारी ने बताया कि कोरोना महामारी के बावजूद अप्रैल से अगस्त के बीच कुल 31 हजार करोड़ की धनराशि से 744 किलोमीटर हाईवे निर्माण का काम सौंपा गया. यह पिछले तीन वर्षों में सर्वाधिक है.

इनपुट: IANS 

ये भी देखें-



Source link