Pakistan-initiated ceasefire violation in kashmir One army personnel lost his life two personnel have sustained injuries | जम्मू-कश्मीर के नौगाम सेक्टर में पाकिस्तानी सेना की गोलीबारी में सेना का एक जवान शहीद, दो अन्य घायल

  • Hindi News
  • National
  • Pakistan initiated Ceasefire Violation In Kashmir One Army Personnel Lost His Life Two Personnel Have Sustained Injuries

श्रीनगर7 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, पाकिस्तान ने इस साल 27 सौ से ज्यादा बार सीजफायर का उल्लंघन किया है। -फाइल फोटो

  • राजौरी के नौशेरा में पाकिस्तान के सीजफायर उल्लंंघन में नायब सूबेदार की जान गई थी
  • पाकिस्तान ने इस साल अब तक 27 सौ से ज्यादा बार सीजफायर का उल्लंघन किया है

उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा के नौगाम सेक्टर में शनिवार को पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया। पाकिस्तानी सेना की गोलीबारी में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया, जबकि दो जवान घायल हुए हैं। आर्मी के सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान ने मीडियम मोर्टार गोले दागे। भारतीय सेना ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया।

डिफेंस पीआरओ ने बताया कि घायल सैनिकों का इलाज चल रहा है। दोनों की हालत स्थिर है। इससे पहले पाकिस्तान ने शनिवार शाम साढ़े 5 बजे एलओसी पर पुंछ के शाहपुर, किरनी और देगवार सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया था।

राजौरी में नायब सूबेदार हुए थे शहीद
पिछले रविवार को पाकिस्तान ने राजौरी के नौशेरा में सीजफायर का उल्लंघन किया था। इस दौरान नायब सूबेदार राजविंदर सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए थे। बाद में उन्होंने दम तोड़ दिया था।

इस साल 27 सौ से ज्यादा बार सीजफायर का उल्लंघन
आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, पाकिस्तान ने इस साल 27 सौ से ज्यादा बार सीजफायर का उल्लंघन किया है। पिछले साल इनकी संख्या 3168 और 2018 में 1629 थी। इस दौरान 21 नागरिकों की मौत हुई है जबकि 94 लोग घायल हुए हैं।

ये भी पढ़ सकते हैं…

जम्मू-कश्मीर में फिर सीजफायर वॉयलेशन, पाकिस्तान की तरफ से राजौरी सेक्टर में हुई गोलाबारी में नायब सूबेदार शहीद

0

Source link