201 people including 33 security personnel were confirmed to be corona infected In Arunachal Pradesh | चीनी सीमा पर तैनात सैनिकों में बढ़ रहा संक्रमण, जानिए कितने जवान हो गए कोरोना पॉजिटिव

ईटानगर: अरुणाचल प्रदेश में 33 सुरक्षाकर्मियों समेत 201 और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. इसी के साथ यहां संक्रमितों की कुल संख्या शनिवार को बढ़कर 4,775 हो गई. एक वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी ने यह जानकारी दी. अरुणाचल प्रदेश के शिक्षा मंत्री ताबा तेदिर भी कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं और फिलहाल अपने घर में पृथकवास में हैं. राज्य में अब तक तीन मंत्री कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं.

राज्य निगरानी अधिकारी डॉ एल जाम्पा ने कहा कि नए संक्रमित मरीजों में शामिल अर्धसैनिक बल के 33 लोगों में सेना के 18 जवान, आईटीबीपी के छह जवान, असम राइफल्स के तीन जवान, पांच पुलिसकर्मी, आईआरबीएन का एक कर्मचारी शामिल है. इसके अलावा सीमा सड़क संगठन के सात कर्मी और एक स्वास्थ्य कर्मी भी कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं.उन्होंने कहा कि 15 संक्रमितों को छोड़कर सभी नए मरीजों में लक्षण नहीं हैं और उन्हें कोविड देखभाल केंद्रों में भेज दिया गया है. उन्होंने बताया कि कोविड-19 के 113 और मरीज ठीक हो गए और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है.

अरुणाचल प्रदेश में अभी कोविड-19 के 1,487 मरीजों का इलाज चल रहा है. राज्य में अब तक कुल 3,280 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं और आठ की मौत हो चुकी है. वहीं कोरोना महामारी से विश्व की दयनीय स्थिति करने वाला देश लगातार भारत के पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा का उलंघन कर रहा है. चीन ने इस बार दूसरी नीति अपनाई है. अरुणाचल प्रदेश के कांग्रेस विधायक निनॉन्ग ईरिंग का कहना है कि, चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) ने सुबासिरी जिले के पांच लोगों को अगवा कर लिया है. उन्होंने केंद्र सरकार से नागरिकों को छुड़ाने का अनुरोध किया. 

ये भी पढ़ें: LAC पर अगले चार हफ्ते बेहद महत्वपूर्ण, लद्दाख पहुंची भारतीय सेना की पहली माउंटेन स्ट्राइक कोर 

विधायक ने कहा, कुछ महीने पहले भी इसी तरह की घटना घटी थी. पीएलए और चाइनीज कम्युनिस्ट पार्टी को मुंहतोड़ जवाब देना जरूरी है. ‘ उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार अगवा लोगों को छुड़ाए. (IANS Input)

 



Source link