अब पहले की तरह नहीं बुक होगी Uber कैब, अपनाना होगा ये तरीका

नई दिल्ली: फेमस कैब सर्विस उबर ने रोजगार सुरक्षा को एक पायदान ऊपर ले जाने का फैसला किया है. महामारी शुरू होने के बाद से Uber सुनिश्चित कर रहा है कि सभी ड्राइवर फेस मास्क पहनें, किसी भी निकट संपर्क से बचें और यात्रियों को सुरक्षित और आरामदायक रखने के लिए अन्य सभी सुरक्षा और स्वास्थ्य सावधानियों का पालन करें.

हालांकि, उबर अब अपने पार्टनर ड्राइवरों को लेकर चिंतित है. यह उबर के नोटिस में आया है कि ड्राईवर तो मास्क और सेनेटाइजर का प्रयोग कर रहे हैं लेकिन बहुत सारे यात्री ऐसे मिले जो फेस मास्क नहीं पहन रहे हैं. इसलिए उबर ने अब यात्रियों के लिए भी एक नई गाइडलाइन शुरू करने का फैसला किया है.

नो मास्क नो राइड
जब से उबर ने कोरोनोवायरस लॉकडाउन के बीच में संचालन फिर से शुरू किया है, उसने अपने यात्रियों और ड्राइवर-भागीदारों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए नए दिशानिर्देशों के साथ वापस बाउंस किया. पहले भी मई में उबर ने ड्राइवरों और सवारों के लिए “नो मास्क नो राइड” नीति की घोषणा की थी. तब ड्राइवरों को मास्क में अपनी सेल्फी साझा करना अनिवार्य था, यह सवारों के लिए नहीं था.  लेकिन अब उबर ने सभी सवारों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य नहीं किया है.  

LIVE TV

मई के बाद से, उबर ड्राइवर अपने यात्री को लेने से पहले नकाबपोश सेल्फी भेज रहे हैं. यात्रियों को ड्राइव करने या भोजन पहुंचाने से पहले, उन्हें एक सेल्फी लेने के लिए कहा जाता है, जिसमें उनके मुंह और नाक को कवर किया जाता है. अब, उसी तकनीक को यात्रियों के लिए भी बढ़ाया जाएगा.

कंपनी ने अपने ब्लॉग पर एक बयान में कहा, “अगर एक ड्राइवर ने हमें बताया कि एक राइडर ने मास्क नहीं पहना था, तो उबर के साथ एक और यात्रा करने में सक्षम होने से पहले राइडर को अपने चेहरे को कवर करने के साथ एक सेल्फी लेनी होगी.  इस नए फीचर के साथ. एक ड्राइवर का फीडबैक अगले ड्राइवर के लिए उबर की सुरक्षा सुनिश्चित करने में मदद कर सकता है.”

उबर ने कहा, सितंबर के अंत तक इस फीचर को सबसे पहले अमेरिका और कनाडा में लॉन्च किया जाएगा, उसके बाद हम अन्य देशो में इसे लांच करने की सोचेंगे.

इसके अलावा, उबर यात्रियों से “वॉश, वियर, एयर” नीति का पालन करने का भी आग्रह कर रहा है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि यात्री और चालक वायरस से सुरक्षित रहें. “वॉश, वियर, एयर” पॉलिसी के अनुसार, सवारों से आग्रह जाएगा कि वे कार में सवार होने से पहले अपने हाथों को अच्छी तरह से धोएं और साफ करें, यात्रा के दौरान फेस मास्क पहनें और पीछे की सीट पर बैठें.  



Source link