NCB confirms: Samuel Miranda revealed that he used to collect drugs for Sushant in questioning | Sushant ड्रग मामले में NCB का बड़ा खुलासा, सैमुअल मिरांडा ने कबूली ये बात

मुंबई: सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) मौत मामले की तहकीकात में नार्कोटिक कंट्रोल ब्यूरो (NCB) अपनी जांच का दायरा बढ़ा सकती है. इस मामले में एनसीबी अभी तक 5 लोगों अब्बास, करण, जैद, बासित और कैजान को गिरफ्तार कर चूकी है. कैजान को शुक्रवार को गिराफ्तार किया गया. इसमें से अब्बास और करन की जमानत भी हो चुकी है.

शुक्रवार को एनसीबी ने आनन-फानन में रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक चक्रवर्ती और सुशांत सिंह राजपूत के हाउस मैनेजर सैम्युएल मिरांडा को पूछताछ के लिए बुलाया था. एनसीबी का कहना है कि पूछताछ में सैमुअल मिरांडा ने ये बात कबूल की है कि वह सुशांत के लिए ड्रग्स कलेक्ट करता था. हालांकि इन दोनों की गिरफ्तारी नहीं हुई. शोविक को पूछताछ के बाद शाम 6 बजे छोड़ दिया गया. जबकि सैमुअल को बाद में छोड़ा गया. 

इस मामले में इलेक्ट्रॉनिक सबूत ज्यादा
हालांकि इस मामले में एनसीबी महज 59 ग्राम गांजा ही जब्त कर सकी है. अब्बास रमजान लखानी से 46 ग्राम और करन अरोरा से 13 ग्राम गांजा बरामद हुआ है. एक्सपर्ट्स की मानें तो इस पूरे धरपकड़ में जहां इलेक्ट्रॉनिक सबूत की मात्रा अधिक है वहीं गांजे की मात्रा बेहद कम 59 ग्राम ही है. इस मामले में एक चौंकाने वाला तथ्य ये भी सामने आया है कि ड्रग्स के पेमेंट के लिए गूगल पे का इस्तेमाल किया गया. यानी पैसा सीधा अकाउंट में. 

NCB के सामने ये चुनौतियां
एनसीबी के सामने अब भी कई चुनौतियां हैं. पकड़े गए ड्रग पैडलरों के निशानदेही पर इस मामले के मुख्य आरोपियों को पकड़ना अभी बाकी है. सुशांत की मौत में ड्रग के काले कारनामे करने वालों की भूमिका तय करना, साथ ही जब्त सबूतों की तहकीकात कर इस कड़ी को उजागर करना.

कंगना ने फिर मचाया धमाका
इधर, बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) लगातार इस मामले में बेबाकी से अपनी बात रख रही हैं. जिसके लिए उन्हें टारगेट भी किया जा रहा है. कंगना ने शुक्रवार को एक और ट्वीट कर सोशल मीडिया पर धमाका कर दिया है. इस ट्वीट में कंगना ने लिखा है, ‘मैं देख रही हूं कि बहुत से लोग मुझे मुंबई वापस नहीं आने के लिए धमकी दे रहे हैं. इसलिए मैंने अब आने वाले सप्ताह में 9 सितंबर को मुंबई की यात्रा करने का फैसला किया है. मैं उस समय को पोस्ट करूंगी, जब मैं मुंबई हवाई अड्डे पर उतरूंगी. किसी के बाप में हिम्मत है तो रोक ले.’ सोशल मीडिया पर अब कंगना का ये ट्वीट जमकर वायरल हो रहा है.

कंगना के इस ट्वीट ने सोशल मीडिया पर हंगामा मचा दिया है. उनके इस ट्वीट के बाद यूजर्स उनके सपोर्ट में उतर गए हैं. एक यूजर ने लिखा है ‘नसीरुद्दीन और अमीर खान बोले इंडिया में डर लगता हैं तो हीरो और कंगना बोले मुंबई में डर लगता हैं तो विलेन. जो आज कंगना को कह रहे हैं मुम्बई मत आना, उन्होंने कभी नसीरुद्दीन और आमिर खान को बोला अब इंडिया मत आना?.’ वहीं, एक अन्य यूजर ने कंगना के सपोर्ट में लिखा है कि ‘किसी के पिता की जागीर है मुंबई? ये महाराष्ट्र में क्या हो रहा है?.’ साथ ही ट्विटर पर लोग कंगना को क्वीन और शेरनी भी बता रहे हैं.

बता दें, कंगना ने गुरुवार को बॉलीवुड सितारों के बजाय शिवसेना नेता संजय राउत को आड़े हाथों ले लिया. दरअसल, संजय राउत ने धमकी भरे लगजे में मुंबई वापस न आने को कहा था, जिस पर कंगना बिगड़ गई थीं और उन्होंने शिवसेना राज में मुंबई की तुलना पीओके से कर दी. उन्होंने निशाना तो शिवसेना सरकार पर साधा था, लेकिन जिस तरह से लिखा गया, उससे उनके विरोधियों को मौका मिल गया कि उस बयान को मुंबई के खिलाफ दिखाकर कंगना को निशाने पर लिया जाए. इसलिए लिए कंगना के खिलाफ तीन-चार ट्रेंड चलाए गए और इस मामले में कई सितारे बिना कंगना का नाम लिए सामने आ गए, जिनमें रितेश देशमुख, उर्मिला मातोंडकर, दिया मिर्जा और कुबरा सैत शामिल हैं.



Source link