delhi riot accused tahir hussain confesses his role as mastermind | दिल्ली दंगा मामले में सबसे बड़ा खुलासा, ताहिर हुसैन ने कबूली हिंसा का मास्टरमाइंड होने की बात

नई दिल्ली: दिल्ली दंगा (Delhi Riots) मामले में अब तक का बड़ा खुलासा हुआ है. ताहिर हुसैन (Tahir Hussain) ने दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के सामने हिंसा का मास्टरमाइंड होने की बात कबूली है.

बता दें कि 25 फरवरी को दिल्ली के चांद बाग इलाके में हुई IB अधिकारी अंकित शर्मा हत्याकांड में बुधवार को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच (Crime Branch) ने चार्जशीट दाखिल की थी. क्राइम ब्रांच ने पूर्व आप पार्षद ताहिर हुसैन (Tahir Hussain) समेत कुल 10 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दायर की.

चार्जशीट में क्राइम ब्रांच ने कहा कि अंकित शर्मा की खजूरी खास इलाके में बर्बरता से हत्‍या की गई. चार्जशीट में अंकित की हत्‍या बेहद सोची-समझी साजिश का नतीजा बताया गया. खजूरी खास इलाके में ताहिर हुसैन के घर के बाहर वारदात हुई. अंकित शर्मा की हत्‍या के बाद भीड़ ने एक नाले में लाश फेंक दी.

पुलिस का दावा किया कि उनके पास प्रूफ है कि कुछ लोग लाश नाले में फेंक रहे हैं. डॉक्‍टर्स ने पाया कि तेज धार वाले हथियार से 51 बार वार के निशान हैं. ताहिर ने ही चांद बाग इलाके में भीड़ को उकसाया.

इससे पहले आम आदमी पा​र्टी के निलंबित पार्षद और दिल्ली हिंसा के आरोपी ताहिर हुसैन की याचिका कड़कड़डूमा कोर्ट ने खारिज की कर दी थी.

आरोपी ताहिर हुसैन ने अपनी याचिका में कहा था कि दिल्ली पुलिस अपनी पावर का गलत इस्तेमाल कर रही है. उसके खिलाफ दर्ज छठे एफआईआर की जानकारी उसे नहीं दी गयी थी.

इस पर कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि आरोपी ताहिर हुसैन की याचिका में कोई मेरिट नहीं है और ताहिर की याचिका खारिज कर दी गई.

ये भी देखें-



Source link