Vikas Dubey Encounter case, STF finds UP police connection | विकास दुबे मामले में UP पुलिस का बड़ा खुलासा, कॉल रिकॉर्ड से खुले ये राज

नई दिल्ली: हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे (Vikas Dubey) मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. पुलिस को जांच में पता चला है कि दुबे गैंग में पुलिस के दो बर्खास्त सिपाही भी शामिल थे. इस बात का खुलासा यूपी पुलिस और एसटीएफ की जांच में हुआ है.

हलांकि एसटीएफ की जांच में ये भी पता चला कि ये दोनों घटना के दिन (बिकरू गांव में पुलिस टीम पर हुए हमले के दिन) वहां मौजूद नहीं थे. मगर पुलिस के काम करने के तरीके, मुखबिरी और दुसरी कई चीजों को लेकर इन्होंने विकास दुबे की कई बार मदद की थी. अवैध हथियार उसे कहां-कहां से और कैसे मिल पाएंगे इस बात की पूरी जानकारी ये दोनों पुलिस वाले गैंगस्टर को लगातार देते रहते थे. 

ये भी पढ़ें- एनकाउंटर वाले दिन दादरी के अस्पताल में बना विकास दुबे के नाम पर्चा, जानें पूरा मामला

दरअसल एसटीएफ की जांच के दौरान गैंगस्टर विकास दुबे की सीडीआर (कॉल डिटेल रिकार्ड) में बर्खास्त दोनों पुलिस वालों के नंबर मिले, जिनके बारे में और ज्यादा जानकारी जुटाई जा रही है.

विकास के एनकाउंटर के बाद पुलिस उसके नेक्सस, नेटवर्क और कई पुलिस वालों से उसके गठजोड़ को लेकर जांच कर रही है.

ये भी देखें- विकास दुबे एनकाउंटर: विकास दुबे का नया वायरल वीडियो सामने आया

दरअसल, विकास दुबे के गैंग के लोगों की तलाश, धरपकड़ में जुटी एसटीएफ और पुलिस की टीमों को विकास की सीडीआर से दो संदिग्ध नंबर मिले. इन नंबरों की पड़ताल की गई तो पता चला कि ये नंबर यूपी पुलिस के दो बर्खास्त सिपाहियों के हैं. जिन्हें कुछ साल पहले पुलिस फोर्स से निकाल दिया गया था. हलांकि वर्तमान में ये दोनों पुलिस वाले कहां हैं और किस पते पर रह रहे हैं ये जानकारी नहीं मिल पाई है. लेकिन दोनों की विकास से कई बार बात हुई थी इसके बारे में जानकारी जरूर मिली है.

बिकरू में पुलिस टीम पर हमले वाली घटना से पहले कई बार दोनों पुलिसवालों की विकास से बातचीत के रिकॉर्ड मिले हैं. जिन्हें वेरीफाई कराया जा रहा है. दोनों बर्खास्त सिपाहियों के बारे में ये भी पता चला है कि वह विकास से कई साल से संपर्क में थे. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक इन दोनों की तलाश जारी है. इन दोनों के गिरफ्त में आने के बाद विकास के पूरे नेक्सस और नेटवर्क के बारे में और भी बहुत कुछ पता चल पाएगा. 



Source link