business

जेफ बेजोस फिर से टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क से आगे निकलने वाले सबसे अमीर व्यक्ति बन गए एक ही सप्ताह में बेजोस ने पलटा पासाएं मस्क को पछाड़ फिर से दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बना दिया

डिजीटल डेस्क, यॉर्क। अमेजन के संस्थापक जेफिजोस एक बार फिर दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं। हाल ही में विदेशी मस्क ने जेफिजोस को पीछे छोड़ दिया था, जिसकी वजह से उन्होंने काफी सुर्खियां बटोरी। लेकिन उनके सर पर यह ताज ज्यादा दिनों तक नहीं रह गया और एक ही सप्ताह के भीतर जेफिजोस ने वापस सबसे अमीर व्यक्ति के खिताब पर कब्जा कर लिया। विदेशी मस्क अब दूसरे स्थान पर आ चुके हैं।

बता दें कि स्पेस एक्स और टेस्ला मोटर्स के संस्थापक और सीईओ जेन मस्क हाल ही में दुनिया के सबसे अमीर व्यवक्ति बने थे लेकिन शेयर में गिरावट होने की वजह से एक बार फिर जेफ बेजोस ने दुनिया के सबसे अमीर आदमी होने का ताज अपने नाम कर लिया। है।

फोर्ब्स मैगजीन के लेटिस्ट अपडेट के अनुसार- सोमवार को टेस्ला के शेयरों में लगभग 8 फीसदी की गिरावट हुई है। इसके बाद एक दिन में ही उनकी संपत्ति में लगभग 14 अरब अमेरिकी डॉलर की गिरावट आई। यही कारण है कि दुनिया के सबसे अमीर आदमी जेफिजोस ने अपना खोया हुआ मुकाम वापस पा लिया।

जेन मस्क के शेयर में गिरावट के बाद अब बेजोस और मस्क की संपत्ती 8 अरब डॉलर का मामला हैं। हालांकि सोमवार को अमेजन के शेयर में भी 2 फीसदी की गिरावट आई है जिसके बाद उनके नेटवर्थ में 3.6 अरब डॉलर की कमी भी दर्ज की गई लेकिन फिर भी वे दुनिया के सबसे अमीर आदमी बन गए हैं। जेफिजोस का नेटवर्थ अब 182.1 अरब डॉलर है।

जेफ बेजोस वर्ष 2017 में पहले दफा दुनिया के सबसे अमीर आदमी बने थे। ब्लूमबर्ग की ओर से जारी की जाने वाली अरबपतियों की सूची में 500 अरबपति शामिल किए गए थे। जिसमें विदेशी मस्क 188 बिलियन यूएस डॉलर की संपत्ति के साथ सबसे पहले पायदान पर थे वहीं जेफिजोस 187 बिलियन यूएस डॉलर के साथ दूसरे पायदान पर थे। लेकिन एक सप्ताह के अंदर ही बेजोस ने दुनिया के सबसे अमीर आदमी होने की अपनी खोई हुई जगह वापस ले ली है।



Source link

Leave a Reply