business

देश में 16 जनवरी से लगाई जाएगी कोरोना वैक्सीन, केंद्र सरकार ने किया बड़ा ऐलान

कोरोना टीकाकरण: भारत में कोरोनावायरस (कोरोना वैक्सीन) के टीकाकरण के शुरू होने की तारीख का हर कोई इंतजार कर रहा था। इस बीच केंद्र सरकार ने शनिवार को ऐलान किया कि कोरोना के खिलाफ वैक्सीनेशन 16 जनवरी से शुरू हो जाएगा। पहले स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं और उद्देश्यों पंक्ति के कर्मचारियों को प्राथमिकता दी जाएगी।

सरकार के अनुसार, अग्रिम पंक्ति के कर्मचारियों की संख्या लगभग 3 करोड़ होने का अनुमान है। इसके बाद 50 साल से ऊपर के लोगों को वैक्सीन दी जाएगी। समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, पीएम मोदी ने शनिवार को COVID-19 वैक्सीनेशन के लिए राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों की तैयारियों के साथ देश में कोरोनावायरस की स्थिति की समीक्षा के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक की घोषणा की। बैठक में काउंटर सचिव, मुख्य सचिव, स्वास्थ्य सचिव और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया।

पीएम मुख्य सचिवों के साथ सोमवार को बैठक करेंगे

भारत के औषधि विज्ञान ने हाल में सीरम इंस्टीट्यूट द्वारा निर्मित ऑक्सफोर्ड के को विभाजित -19oc कोविशील्ड और देश में विकसित, भारत बायोटेक के कोविक्सीन को सीमित स्थिति में इस्तेमाल की मंजूरी दे दी जिससे देश में टीकाकरण का मार्ग प्रशस्त हो गया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 11 जनवरी को सभी राज्यों के मुख्य कार्यकर्ताओं से संवाद कर रहे हैं। विभाजित -19 की वर्तमान स्थिति और टीकाकरण अभियान को समेकित करेगा।

Source link

Leave a Reply