business

1 मार्च को स्पेक्ट्रम नीलामी आयोजित करने के लिए दूरसंचार विभाग; आवेदन आमंत्रित करता है

DoT ने प्री-बिड कॉन्फ्रेंस के लिए 12 जनवरी और अपने नोटिस पर स्पष्टीकरण मांगने की अंतिम तारीख 28 जनवरी तय की है।

1 मार्च को स्पेक्ट्रम नीलामी आयोजित करने के लिए दूरसंचार विभाग; आवेदन आमंत्रित करता है

प्रतिनिधि छवि। रॉयटर्स

स्पेक्ट्रम की नीलामी 1 मार्च को होगी, चार साल से अधिक के अंतराल के बाद, 2,251.25 मेगाहर्ट्ज़ की कीमत 3.92 ट्रिलियन रुपये होगी। नोटिस द्वारा जारी किया गया दूरसंचार विभाग (DoT)। DoT ने प्री-बिड कॉन्फ्रेंस के लिए 12 जनवरी और अपने नोटिस पर स्पष्टीकरण मांगने की अंतिम तारीख 28 जनवरी तय की है। स्पेक्ट्रम को सात आवृत्ति बैंड – 700 मेगाहर्ट्ज, 800 मेगाहर्ट्ज, 900 मेगाहर्ट्ज, 1800 मेगाहर्ट्ज, 2100 मेगाहर्ट्ज, 2300 मेगाहर्ट्ज और 2500 मेगाहर्ट्ज में पेश किया जाएगा। 3,300 मेगाहर्ट्ज से 3,600 मेगाहर्ट्ज तक के स्पेक्ट्रम बैंड, जो 5 जी एयरवेव बैंड हैं, को अलग रखा गया है।

यह उद्योग 4 जी नीलामी के लिए पिच कर रहा था, जो कि चार साल पहले हुआ था, क्योंकि 2021 में बैंड में कुछ लाइसेंस समाप्त हो रहे थे। नीलामी को 16 दिसंबर को केंद्रीय मंत्रिमंडल द्वारा अनुमोदित किया गया था।

DoT द्वारा जारी किए गए नोटिस में कहा गया है: “विभिन्न बैंडों में स्पेक्ट्रम ब्लॉकों को आवंटित करने के लिए एक एकल नीलामी प्रक्रिया की जाएगी, हालांकि, यह ध्यान दिया जा सकता है कि सरकार स्पेक्ट्रम को असाइन करने के लिए किसी अन्य साधन का उपयोग करने का अधिकार सुरक्षित रखती है क्योंकि यह फिट हो सकता है जो भी कारण बताए बिना। ”

इस नीलामी में जीते गए स्पेक्ट्रम के उपयोग के अधिकार की वैधता अवधि ign प्रभावी तिथि ’या आवृत्ति असाइनमेंट की तारीख से 20 वर्ष है जैसा कि आवृत्ति असाइनमेंट पत्र में उल्लेख किया गया है, जो सफल बोलीदाता को आवृत्तियों को निर्दिष्ट करता है।

अवधि अग्रिम भुगतान की प्राप्ति के 31 वें दिन से शुरू होगी या आवृत्ति असाइनमेंट पत्र में उल्लिखित आवृत्ति असाइनमेंट की तारीख, जो भी पहले हो, सिवाय उन मामलों को छोड़कर जहां वर्तमान लाइसेंस की समाप्ति के बाद अगले दिन आवृत्ति स्पॉट उपलब्ध हो जाते हैं, नोटिस में कहा गया है।

ऑनलाइन पर नवीनतम और आगामी तकनीकी गैजेट खोजें टेक 2 गैजेट्स। प्रौद्योगिकी समाचार, गैजेट समीक्षा और रेटिंग प्राप्त करें। लैपटॉप, टैबलेट और मोबाइल विनिर्देशों, सुविधाओं, कीमतों, तुलना सहित लोकप्रिय गैजेट।

Source link

Leave a Reply