business

COVID-19 चुनौतियों के बीच पुनर्गठन के हिस्से के रूप में कोका-कोला ने 17% वैश्विक कार्यबल का निर्माण किया

अटलांटा स्थित कंपनी ने कहा कि लगभग आधे छंटनी अमेरिका से होगी, जहां कोक लगभग 10,400 लोगों को रोजगार देता है

COVID-19 चुनौतियों के बीच पुनर्गठन के हिस्से के रूप में कोका-कोला ने 17% वैश्विक कार्यबल का निर्माण किया

FILE – 14 अक्टूबर, 2019 को कोका-कोला लोगो के साथ एक ट्रक की तस्वीर, बायें के पीछे, नीडम, मास में एक बॉटलिंग प्लांट में पार्किंग में युद्धाभ्यास। कोका-कोला कंपनी ने गुरुवार, 17 दिसंबर, 2020 को कहा। , यह अपने व्यावसायिक इकाइयों और ब्रांडों को पार करने के उद्देश्य से एक बड़े पुनर्गठन के हिस्से के रूप में, 2,200 श्रमिकों या अपने वैश्विक कार्यबल के 17% को बंद कर रहा है। (एपी फोटो / स्टीवन सेने, फाइल)

न्यूयॉर्क: कोका-कोला कंपनी ने गुरुवार को कहा कि वह अपनी व्यावसायिक इकाइयों और ब्रांडों को बराबर करने के उद्देश्य से 2,200 श्रमिकों या अपने वैश्विक कर्मचारियों की संख्या का 17 प्रतिशत हिस्सा ले रही है।

अटलांटा स्थित कंपनी ने कहा कि लगभग आधे छंटनी अमेरिका में होगी, जहां कोक लगभग 10,400 लोगों को रोजगार देता है। कोक ने 2019 के अंत में दुनिया भर में 86,200 लोगों को रोजगार दिया।

कोरोनावाइरस महामारी ने कोक के व्यापार को प्रभावित किया है, क्योंकि लॉकडाउन के कारण स्टेडियम और मूवी थिएटर जैसी जगहों पर बिक्री हुई। जुलाई-सितंबर की अवधि में इसका राजस्व 9 प्रतिशत घटकर 8.7 अरब डॉलर रहा।

मंदी ने कंपनी को एक पुनर्गठन में तेजी लाने के लिए मजबूर किया जो पहले से ही चल रहा था।

कोक के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेम्स क्वेंसी ने अक्टूबर में एक कॉल के दौरान कहा, “हम व्यापार करने की विरासत के तरीकों को चुनौती दे रहे हैं और महामारी ने हमें यह महसूस करने में मदद की कि हम अपने प्रयासों में बोल्ड हो सकते हैं।”

कोक अपने ब्रांडों को आधा से 200 तक कम कर रहा है। इस साल इसने कई धीमी गति से बिकने वाले ब्रांडों को बहाया, जिसमें टैब, ज़िको नारियल पानी, डाइट कोक फ़िएटी चेरी और ओडवाला के रस शामिल हैं।

कंपनी ने कहा कि वह बचत ब्रांडों का निवेश करने के लिए मिनट मेड और सिंपली जूस का इस्तेमाल करेगी और टोपो चिको हार्ड सेल्टजर, कोका-कोला एनर्जी और अहा स्पार्कलिंग वॉटर जैसे नए उत्पादों को लॉन्च करेगी।

कोक भी अपने व्यापार सेगमेंट को 17 से घटाकर नौ कर रहा है। यह कहा कि विच्छेद कार्यक्रम $ 350 मिलियन से $ 550 मिलियन के बीच खर्च होंगे।

कंपनी ने अगस्त में कर्मचारियों को स्वैच्छिक खरीद की पेशकश शुरू की। कोक खुलासा नहीं करेगा कि कितने कर्मचारियों ने उन प्रस्तावों को लिया।

छंटनी कोक के बॉटलरों को प्रभावित नहीं करेगी, जो काफी हद तक स्वतंत्र हैं। बॉटलर्स सहित, कंपनी दुनिया भर में 700,000 से अधिक लोगों को रोजगार देती है।

ऑनलाइन पर नवीनतम और आगामी तकनीकी गैजेट खोजें टेक 2 गैजेट्स। प्रौद्योगिकी समाचार, गैजेट समीक्षा और रेटिंग प्राप्त करें। लैपटॉप, टैबलेट और मोबाइल विनिर्देशों, सुविधाओं, कीमतों, तुलना सहित लोकप्रिय गैजेट।

Source link

Leave a Reply