business

ब्रेकथ्रू एनर्जी वेंचर्स और अन्य के नेतृत्व में फंडिंग राउंड में हाइड्रोजन प्लेन स्टार्टअप ZeroAvia 21.4 मिलियन डॉलर जुटाता है

यह घोषणा कुल नई निधि को $ 37.7 मिलियन और कुल धन को 49.7 मिलियन डॉलर की स्थापना के बाद से लाती है।

हाइड्रोजन प्लेन स्टार्टअप ZeroAvia की घोषणा की 16 दिसंबर को कि उसने बिल गेट्स के ब्रेकथ्रू एनर्जी वेंचर्स के नेतृत्व में एक फंडिंग राउंड में 21.4 मिलियन डॉलर हासिल किए हैं ताकि शून्य-उत्सर्जन वाणिज्यिक विमान विकसित किया जा सके। सीरीज ए फंडिंग राउंड में भी फॉलो-ऑन निवेशकों अमेजन क्लाइमेट प्लेज फंड, होराइजन्स वेंचर्स, शेल वेंचर्स (एनर्जी दिग्गज रॉयल डच शेल) और सुम्मा इक्विटी के साथ इकोसिस्टम इंटीग्रिटी फंड की भागीदारी देखी गई।

इसके अलावा, कंपनी ने ब्रिटिश एयरवेज के साथ एक साझेदारी स्थापित की और एटीआई कार्यक्रम के माध्यम से नई यूके सरकार के वित्तपोषण के लिए 16.3 मिलियन डॉलर का अतिरिक्त गैर-dilutive फंडिंग देने के लिए स्वीकृति प्राप्त की। घोषणा $ 49.7 मिलियन की स्थापना के बाद से कुल नई निधि $ 37.7 मिलियन और कुल धन लाता है।

निवेश जून 2020 में यूके की पहली व्यावसायिक पैमाने पर बैटरी-इलेक्ट्रिक उड़ान को पूरा करने वाली कंपनी की ऊँचाई पर आता है और अभिनव HyFlyer I परियोजना के हिस्से के रूप में सितंबर 2020 में सबसे बड़े हाइड्रोजन ईंधन सेल विमान की पहली उड़ान। ज़ीरोविया को अगले तीन महीनों में 250 मील की लंबी दूरी की उड़ान की उम्मीद है।

ज़ीरोविया के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी वैल मिफ्तखोव ने कहा, “हमारी सबसे हाल की मील का पत्थर की उपलब्धि एयरलाइन उद्योग के लिए जीवाश्म ईंधन से अपने संक्रमण को दूर करने के लिए अंतर को बंद कर रही है। वास्तव में, दस से अधिक फॉरवर्ड दिखने वाली एयरलाइंस अब 2023 में तैयार होने पर हमारे पॉवरट्रेन को लागू करने के लिए कमर कस रही हैं। विमानन और वित्तीय बाजार दोनों इस विचार से जाग रहे हैं कि हाइड्रोजन बड़े पैमाने पर शून्य के लिए एकमात्र सार्थक रास्ता है ,- वाणिज्यिक उड़ान। हाइड्रोजन पर 100 सीट का विमान चलाना सवाल से बाहर नहीं है। हम अपनी रोमांचक यात्रा के अगले चरण में हमारे साथ जुड़ने के लिए अपने शीर्ष स्तरीय निवेशकों के प्रति बहुत आभारी महसूस करते हैं; विमानन के एक नए स्वर्ण युग में लाने के लिए। ”

ZeroAvia, जो ब्रिटेन में परीक्षण उड़ानों का संचालन कर रहा है, का उद्देश्य 2023 तक 10- से-20-सीटों वाले विमानों का उपयोग करके 500 मील तक की वाणिज्यिक उड़ानों और 2030 तक 3,000 यात्रियों को 3,000 मील की दूरी तक व्यावसायिक जेट में शामिल करना है।

ऑनलाइन पर नवीनतम और आगामी तकनीकी गैजेट खोजें टेक 2 गैजेट्स। प्रौद्योगिकी समाचार, गैजेट समीक्षा और रेटिंग प्राप्त करें। लैपटॉप, टैबलेट और मोबाइल विनिर्देशों, सुविधाओं, कीमतों, तुलना सहित लोकप्रिय गैजेट।



Source link

Leave a Reply